Breaking News :

बच्ची का अपहरण, ऐसे मिली पुलिस को सफलता


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसको बेचने की कोशिश की गई. लड़की की उम्र 12 साल है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी नर्बदा प्रसाद पर काफी कर्ज़ था जिसको चुकाने के लिए उसने अपने एक साथी की मदद से अपने मोहल्ले में रहने वाली लड़की का अपहरण कर लिया. आरोपियों ने लड़की को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की और उसको करंट भी लगाया. पुलिस की सजगता के चलते दोनो आरोपी पकड़े गए. मामला भौपाल के बैरसिया थाना इलाके का है, यहां के शांतिकुंज इलाके से बुधवार शाम 6.30 बजे एक 12 साल की लड़की अचानक से गायब हो गई थी. काफी तलाशने में बाद भी जब लड़कीं नही मिली तो परिजन ने रात 8 बजे उसकी शिकायत बैरसिया थाना पुलिस से की.


मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीओपी बैरसिया और थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ लड़की को ढूढ़ने में जुट गए. इसी दौरान लड़की के परिजन ने एक व्यक्ति पर शक जताया, जिसके बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी के दूसरे साथी के घर से लड़की को रात के 3.30 बजे बरामद कर लिया. पुलिस ने दोनो आरोपियो को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए. मामले का मुख्य आरोपी 24 वर्षीय नर्बदा प्रसाद है, जो लड़की के मोहल्ले में किराए के मकान में लेकर रहता था. नर्बदा पर काफी कर्ज़ था, जिसको चुकाने आरोपी ने अपने साथी की मदद से पहले लड़की का अपहरण किया फिर उसको एक अन्य जगह लेकर उसके साथ मारपीट की और उसको करंट भी लगाया.


पुलिस के अनुसार, जब लड़की आरोपी के कमरे के सामने से जा रही थी, तभी मौका देखकर उसने लड़की को अपने कमरे में हाथ पकड़कर खींच लिया और उसका मुंह दबा लिया. इसके बाद लड़की के हाथ पैर मुंह बांधकर बोरी में भर दिया. साथी राजकुमार की मदद से मोटर साईकिल पर बोरी रखकर पंडित दीनदयाल कॉलोनी में किराये के मकान में ले गया. जब लड़की चिल्लाई तो उसका मुंह बांधकर बिजली का करंट लगा दिया. आरोपी, लड़की को बेचना चाहते थे मगर पुलिस की सजगता से दोनों आरोपी पकड़े गए. गुरुवार सुबह भोपाल देहात संभाग के आईजी इरशाद वली भी बैरसिया पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. इसके अलावा पुलिस ने प्रशासन की मदद से दोनों आरोपियों के मकानों को भी तोड़ दिया.