Breaking News :

सड़क पर उतरे शिवसैनिक और शिंदे समर्थक, 'जूते मारो आंदोलन' के जवाब में उद्धव के पोस्टर पर पोती कालिख

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम गहराता ही जा रहा है। इस बीच खबर है कि राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा भी सक्रिय हो गई है। पहले भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें सामने आई थीं। अब खबर है कि शनिवार देर रात असम के मंत्री अशोक सिंघल भी शिवसेना के बागी विधायकों से मिलने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे। इन सबके बीच असली शिवसेना को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। शिंदे गुट की ओर से बालासाहेब के नाम पर अगल पार्टी का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच सकता है। 


शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे व विधायकों के खिलाफ शिवसैनिक सड़क पर उतर आए हैं। उद्धव ठाकरे के समर्थन में पहले शिवसैनिकों ने बाइक रैली निकाली। इसके बाद जूते मारो आंदोलन भी शुरू किया गया है। 

 

इसके विरोध में महाराष्ट्र के ठाणे में एकनाथ शिंदे गुट के समर्थक भी सड़क पर उतर आए हैं। शिंदे समर्थकों ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टरों पर कालिख पोत दी। 


वही शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर से बागी विधायकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें। राउत ने आगे कहा, उन्हें जो करना है करने दो, मुंबई तो आना पड़ेगा ना। वहां बैठकर हमें क्या सलाह दे रहे हैं? लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं' लेकिन हमने अभी भी संयम रखा है। 


महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बैठकों का दौर जारी है। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे।