Breaking News :

मजदूर के बेटे ने एमए राजनीति में हासिल किए 2 गोल्ड मेडल, परिजनों को दिया सफलता का श्रेय

बिलासपुर। बिलासपुर में शुक्रवार को गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दसवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों आज छात्र धनंजय कैवर्त सम्मानित हुआ. धनंजय को दो गोल्ड मेडल मिले हैं. मजदूर राजमिस्त्री के बेटे ने एमए राजनीति में दो गोल्ड मेडल हासिल किए हैं. उसके इस सम्मान को देखकर उसके पिता की आंखें भर आई.
गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दसवें दीक्षांत समारोह में धनंजय एक ऐसा स्टूडेंट था, जिसने काफी कठिनाई से पढ़ाई पूरी की थी. बिलासपुर के मल्हार में रहने वाले धनंजय कैवर्त ने एमए राजनीति विज्ञान में दो गोल्ड मेडल पाकर अपने परिवार को गौरांवित किया हैं. धनंजय का पूरा परिवार मजदूरी करता है. कुल 11 लोगों का परिवार आर्थिक तंगी के कारण परेशान रहता है. हालांकि परिवारवालों का साथ और धनंजय की लगन ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाया.

धनंजय कैवर्त ने बताया कि परिवार काफी गरीबी में जीवन यापन कर रहा है. परिवार में 11 सदस्य हैं और सभी की जरुरतें है. उनकी जरूरत को उनके पिता पूरा करते हैं. बचपन से वह देख रहे हैं कि उनके पिता लगातार मेहनत करते आ रहे हैं. पूरा परिवार मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा है. कभी काम मिलता है. कभी काम नहीं भी मिलता है. शासकीय नौकरी के लिए प्रयास करेंगे. अगर किस्मत में रहा तो सरकारी नौकरी मिल जाएगी नहीं तो दूसरा काम कर अपने परिवार की जरुरतों को पूरा करुंगा।