Breaking News :

प्रदेश के इन जिलों में नहीं रुकेगी बारिश, अगले कुछ दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा, जानें आज प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

रायपुर: जुलाई के अंतिम और अगस्त के पहले सप्ताह में छत्तीसगढ़ में भरपूर बारिश हुई। जिसके बाद अब पिछले दो दिनों से बारिश से लोगों को थोड़ा राहत मिली है। बीते दिनों प्रदेश में हुई भारी बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं, तो वहीं कई सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है। जिससे आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। राजधानी रायपुर में रविवार को बादल छाए रहे, तो वहीं कुछ जिलों में रूक रूककर हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सरगुजा संभाग में अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, सरगुजा संभाग के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश हो सकती है। वहीं कई जिलों में हल्की बारिश का आसार है। विभाग ने संभाग के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। आपको बता दें कि आज राजधानी रायपुर में सुबह से ही धूप निकली हुई है। जिसे देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज राजधानी में बारिश से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 1 जून से लेकर अब तक 796 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य से 12 प्रतिशत अधिक है। रायपुर में वर्षा का आंकड़ा 669.8 मिमी। है, जो सामान्य से 8 प्रतिशत ज्यादा है। राज्य में सरगुजा जिले में 418 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 44 प्रतिशत कम है।

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में मानसून सामान्य से कमजोर रहा। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गयी। सर्वाधिक वर्षा कोरबा में 04 से.मी. दर्ज की गयी है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान सुकमा का 34.2 डिग्री सेल्सियस औरसबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर का 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।