Breaking News :

नक्सलियों ने वाहनों और मशीनों में लगाई आग

कांकेर (छत्तीसगढ़), पांच मार्च (भाषा) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगीं तीन मशीनों और दो वाहनों में आग लगा दी।


नक्सलियों द्वारा आगजनी का वीडियो रिकॉर्ड करने और इसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की भी खबर है।


कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार शाम जिले के कलमुच्चे और मरापी गांव के मध्य नक्सलियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क निर्माण के काम में लगे दो ट्रकों, दो मिक्सर मशीनों तथा एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी।


सिन्हा ने बताया कि हथियारबंद नक्सलियों ने शुक्रवार को शहर से लगभग 20 किलोमीटर दूर निर्माण स्थल पर धावा बोला और मजदूरों को काम बंद करने के लिए कहा और बाद में नक्सलियों ने मशीनों और वाहनों में आग लगा दी।


पुलिस अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है जिसमें दो ट्रक जलते हुए नजर आ रहे हैं और वहां करीब में ही वर्दी पहने कुछ नक्सली भी दिख रहे हैं।


सिन्हा ने बताया, “पुलिस दल ने घटनास्थल से एक बैनर बरामद किया है जिसमें निर्माण कार्य बंद करने के लिए कहा गया है। बैनर में स्थानीय लोगों की अनुमति के बिना काम करने वाले सड़क ठेकेदारों को जान से मारने की धमकी दी गई है।