Breaking News :

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर सीएम गहलोत ने चिंता जाहिर की , 2 साल पहले कोरोना की शुरुआत चीन से हुई,कोविड की 3 लहरों से सबक लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए

चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गहरी चिंता व्यक्त की है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब दुनियाभर में कोविड के मामले कम हो रहे हैं तो ऐसे में चीन में कोविड केस बढ़ना  चिंताजनक है क्योंकि 2 साल पहले कोरोना वायरस की शुरुआत भी चीन से हुई थी. गहलोत ने भारत सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार को चीन के हालातों को देखकर वहां से आने-जाने वालों की यात्रा पर कंट्रोल करने की दिशा में विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे पहले आई कोविड की 3 लहरों से सबक लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

गहलोत ने कोरोना के हालातों पर चिंता एक ट्वीट के जरिए व्यक्त की. वहीं सीएम के इस ट्वीट के बाद यह भी कयास लगाए जाने लगे हैं कि गहलोत सरकार होली को लेकर राज्य भर में कोविड प्रोटोकॉल के लिए कोई नई गाइडलाइन  भी जारी कर सकती है.


बता दें कि चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार बीते रविवार को वहां कोरोना के 3122 नए मामले सामने आए हैं. चीन में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए वहां प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है और लोगों से फेस मास्क लगाने की अपील भी जारी की गई है.

इससे पहले चीन में हाल में 90 लाख की आबादी वाले चांगचुन शहर में लॉकडाउन भी लगाया गया था. वहीं शहर में आने से लेकर 7 दिनों तक लोगों के पब्लिक प्लेस पर जाने, ग्रुप में खाने-पीने और सभाओं में शामिल होने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए हैं.