Breaking News :

VD Sharma Vs Priyanka Gandhi : बुलडोजर कार्रवाई को प्रियंका गांधी ने बताया अन्याय, भड़के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, दे दिया ऐसा जवाब

भोपालः VD Sharma Vs Priyanka Gandhi मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के सिटी कोतवाली थाने पर हुए हमले के बाद आरोपियों पर हुई कार्रवाई को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य दलों के नेता इसे लेकर आमने-सामने है और एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच अब इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बयान सामने आया है। हालांकि प्रियंका ने छतरपुर के नाम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन बुलडोजर कार्रवाई को नाम लिया है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसका जवाब दिया है।

VD Sharma Vs Priyanka Gandhi दरअसल, प्रियंका ने एक्स पर लिखा है कि अगर कोई किसी अपराध का आरोपी है तो उसका अपराध और उसकी सजा सिर्फ अदालत तय कर सकती है। लेकिन आरोप लगते ही आरोपी के परिवार को सजा देना, उनके सिर से छत छीन लेना, कानून का पालन न करना, अदालत की अवहेलना करना, आरोप लगते ही आरोपी का घर ढहा देना- यह न्याय नहीं है। यह बर्बरता और अन्याय की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि कानून बनाने वाले, कानून के रखवाले और कानून तोड़ने वाले में फर्क होना चाहिए। सरकारें अपराधी की तरह व्यवहार नहीं कर सकतीं। कानून, संविधान, लोकतंत्र और मानवता का पालन सभ्य समाज में शासन की न्यूनतम शर्त है। जो राजधर्म नहीं निभा सकता, वह न तो समाज का कल्याण कर सकता है, न ही देश का। बुल्डोजर न्याय पूरी तरह अस्वीकार्य है, यह बंद होना चाहिए।

वीडी शर्मा ने जवाब में कही ये बात

प्रिंयका गांधी के इस बयान का जवाब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष ऊषा अग्रवाल ने उनका जवाब एक्स पर लिखा है कि जब तुष्टिकरण से हो प्यार, तो अपराध पर कार्यवाही कैसे हो स्वीकार?
अपराधियों के अवैध निर्माण को संरक्षण और क्लीनचिट देना, कांग्रेस की कैसी मजबूरी है? पश्चिम बंगाल की इंडी गठबंधन की ‘निर्मममता’ सरकार में हिन्दू बेटी के साथ जघन्य बलात्कार और हत्याकांड होता है और उस पर प्रियंका गांधी सेलेक्टिव मौन रखती हैं। इंडी गठबंधन की विभिन्न राज्य सरकारों में हर वर्ग और हर समाज के साथ अत्याचार होता है, तब भी प्रियंका गांधी का सेलेक्टिव मौन नहीं टूटता… परंतु इस देश में दंगाईयों और पत्थरबाजों के ख़िलाफ़ जैसे ही कार्यवाही होती है तो उनके समर्थन में प्रियंका गांधी जैसे कांग्रेसी नेता निकल आते हैं। कांग्रेस की ऐसी क्या राजनैतिक मजबूरियां है कि अपराधियों के अवैध निर्माण को संरक्षण और क्लीन चिट देना चाहती है?

वीडी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है, यहां सिर्फ कानून का राज चलता है और यहां तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण होता है। मध्यप्रदेश में कार्यवाही के दौरान अपराध और अपराधी का कोई रंग नहीं देखा जाता है। हमारी सरकार में अपराध करने वालों को जेल की सलाखों के भीतर भी पहुंचाया जाता है और उनके अवैध निर्माणों को ध्वस्त करके उनके हौसलों को भी तोड़ा जाता है।