Breaking News :

नमक से करें ये खास उपाय


कई बार हम बीमारियों से बहुत परेशान हो जाते हैं. ना चाहते हुए भी बीमारियां हमारा पीछा नहीं छोड़ती. घर में कोई ना कोई सदस्य बीमार चलता ही रहता है या फिर हमारे चक्कर डॉक्टरों या अस्पतालों में लगते ही रहते हैं. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो समझ लीजिए कि इसमें कोई ना कोई समस्या जरूर है. हालांकि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका समाधान हमारी रसोई में ही छिपा हुआ है. शायद आपको यकीन ना हो लेकिन रोजर्मरा की जरूरतों में शामिल नमक एक ऐसी चीज है जो हमें बीमारियों से छुटकारा दिला सकता है.


नमक खाने के स्वादा को तो बढ़ाता ही है साथ ही हमारी सेहत के लिहाज से भी ये बड़ा उपयोगी है. आइए जानते हैं कि नमक के कुछ ऐसे उपाय जो बीमारियों से पीछा छुड़ाने में मददगार साबित होंगे. नमक से करें ये उपाय, सारी बीमारियां होंगी दूर 1-पोछा लगाते समय करें नमक का प्रयोग वास्तु शास्त्र के अनुसार कहते हैं, कि घर में नमक से पोछा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और धन की वृद्धि होती है. अगर आपके जीवन में तरक्की के सारे रास्ते बंद हो गए हैं तो आपको घर में सुबह पोछा लगाते वक्त पानी में हल्का-सा नमक मिला दें, इससे आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे और धन में बढ़ोतरी होगी.


2-स्नानघर में नमक रखना होता है शुभ अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है, या फिर घर में हर वक्त कलह होती रहती है तो ऐसे में आप थोड़े से पैकेट में नमक भरकर उसे स्नानघर में रख दें. इससे घर का नकारात्मक प्रभाव दूर होगा और घर की खुशहाली बनी रहेगी. 3-बच्चों को नमक के पानी से नहलाएं अगर आपके बच्चे को किसी की बुरी नजर लग गई है तो आपको पानी में जरा-सा नमक डालकर उससे स्नान कराएं, इससे आपके बच्चे को बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा और आपके बच्चे को किसी प्रकार की एलर्जी है तो नमक के पानी से स्नान करने से एलर्जी जैसी बीमारी भी खत्म हो जाती है. 4-अगर आपके घर कोई लंबे समय से है बीमार अगर आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है, तो ऐसे में आप कांच के बर्तन में नमक डालकर बीमार व्यक्ति के बिस्तर के नीचे रख दें और वो नमक सप्ताह में एक बार जरूर बदलें. पुराने नमक को आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें, इससे लंबे समय से चल रही बीमारी से राहत मिलेगी