Breaking News :

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक को दिल्ली में पुलिस ने नहीं दी प्रेस कॉन्फ्रेंस की इजाजत

नई दिल्ली. पहलवान बजरंग पुनिया , साक्षी मलिक और विनेश फोगाट  नए सिरे से धरने पर बैठने के लिए आज जंतर-मंतर पहुंच सकते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी भी तैनात की है. दिल्ली पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा जंतर मंतर पर तैनात की है.

दरअसल आज कुश्ती संघ के खिलाफ आंदोलन कर रहे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे. लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की इजाजत नहीं दी है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि 15 अगस्त के कारण दिल्ली में धारा 144 लागू है. ऐसे में इस समय प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

धरना शुरू होने से पहले धारा 144 लागू

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने बुधवार को अपने-अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया था कि गुरुवार दोपहर 12 बजे दिल्ली के राजघाट पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अपने ट्वीट के लास्ट में पहलवानों ने जय हिंद भी लिखा है. इस ट्वीट के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि तीनों पहलवान यौन शोषण मामले को लेकर अपनी बात मीडिया के सामने रख सकते हैं. इस बात की भनक लगते ही दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर सुरक्षा का सख्त पहरा लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के प्रदर्शन को देखते हुए धरना शुरू होने से पहले ही धारा 144 लागू कर दी है.

संसद भवन कूच के वक्त खत्म हो गया था धरना

बता दें कि 29 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों द्वारा संसद की ओर कूच करना महंगा पड़ गया था. पुलिस ने धारा 144 का गंभीर उल्लंधन मानते हुए न केवल पहलवानों को हिरासत में ले लिया बल्कि विभिन्न धाराओं में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट व अन्य के खिलाफ मामले भी दर्ज किए थे. उसके बाद अलग-अलग स्तरों पर बैठक के बाद पहलवानों ने धरना समाप्त घोषित कर दिया था. पहलवानों ने कहा था कि वो लोग भारतीय कुश्ती संघ बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले का निपटारा अदालत के जरिए करेंगे.