Breaking News :

प्रदेश में बढ़ने लगी कड़ाके की ठंड, 15 डिग्री से नीचे गिरा पारा, सर्द हवाओं ने बढ़ाई सिहरन…

रायपुर। राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गई है। एक तरफ जहां दक्षिण भारत के अधिकांश राज्यों में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है तो वहीं पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी का सिलसिला जारी है। यदि छत्तीसगढ़ प्रदेश की बात करें तो यहां के मौसम ने भी करवट ले ली है। प्रदेश में लगातार ही तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं दो दिन पहले तक जहां रात का तापमान 15 डिग्री के नीचे पहुंच रहा था तो वहीं अब ठंड में कमी आई है।

मौसम विभाग का कहना है कि आज 20 नवंबर से तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं 22 नवंबर के बाद से तेज ठंड पड़ने के भी आसार नजर आ रहे हैं। बढ़ती ठंड के चलते रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों में इन दिनों गर्म कपड़ों के स्टाल सज गए है। गर्म कपड़ों पर उपभोक्ताओं को 20 फीसद तक छूट दी जा रही है।

इन दिनों बढ़ते कड़ाके की ठंड को देखते हुए कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की नई रेंज आ गई है। उपभोक्ताओं द्वारा इसे काफी पसंद किया जा रहा है। कारोबारियों का कहना है कि ठंड बढ़ने पर स्टालों में ग्राहकों की संख्या भी बढ़ेगी। अभी फिलहाल रात और भोर सुबह में ही ठंड का एहसास हो रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट गिरने से दिन में भी ठंड का एहसास होने लगेगा।