Breaking News :

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का न्यूयॉर्क शहर में निधन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी।


पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) पर पोस्ट किया, “मुझे उन सभी लोगों को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है जो इवाना ट्रंप से प्यार करते थे, जिनमें से कई हैं, कि इवाना ट्रंप का न्यूयार्क शहर में उनके घर पर निधन हो गया है। वह एक अद्भुत और सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन व्यतीत किया। इवाना ट्रंप के तीनों बच्चे, डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक पर उन्हें गर्व था। हमें भी इवाना ट्रंप पर गर्व है। रेस्ट इन पीस, इवाना!” 1977 में ट्रंप से हुई थी शादी


पूर्व चेकोस्लोवाकिया में कम्युनिस्ट शासन में पले-बढ़े इवाना ट्रंप ने 1977 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी की थीं। साल 1992 में दोनों का तलाक हो गया था। ट्रंप और इवाना की जोड़ी 1980 और 1990 के दशक में न्यूयॉर्क में चर्चित सार्वजनिक हस्ती थी, और उनका अलग होना गहन सार्वजनिक हित का विषय था। अलग होने के बाद इवाना ट्रंप सौंदर्य उत्पादों, कपड़ों और आभूषणों के पेशें से जुड़ गई थीं। 


उन्होंने अपने 2017 के संस्मरण ‘राइजिंग ट्रंप’ में ट्रंप के तीन बच्चों की परवरिश का भी वर्णन किया था। इवाना ने उस समय लिखा था कि तलाक के बाद ट्रंप के साथ उनके रिश्ते में सुधाया आया है। उन्होंने कहा था कि वह सप्ताह में एक बार उनसे बात करती है।