Breaking News :

जब प्रियंका गांधी ने गांधी परिवार और कांग्रेस के बस्तर से रिश्ते की दिलाई याद

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गांधी परिवार और कांग्रेस के बस्तर से रिश्तों को खूब याद किया। उनकी चर्चा के केंद्र में दादी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी रहीं। उन्होंने आदिवासियों को याद दिलाया कि गांधी परिवार और कांग्रेस ने उनके लिए क्या-क्या किया है। प्रियंका गांधी ने अपनी दादी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी 1972 में बस्तर में आई थी, शायद आपने वो फोटो देखी होगी, जिसमें वह बस्तर की महिलाओं के साथ नाच रही थी। बस्तर से मेरा बहुत पुराना नाता है। इंदिरा गांधी ने उस समय जो कहा था, भूपेश बघेल आज उसे पूरा कर रहे हैं।


स्वामी आत्मानंद के नाम से आज प्रदेशभर में विद्यालय, महाविद्यालय खोले गए हैं। आज बस्तर एक अंतरराष्ट्रीय नाम बन गया है। मॉडल बन गया है। छत्तीसगढ़ में आज देश का सबसे बड़ा मिलेट प्रोसेसिंग प्लांट है। प्रियंका गांधी ने कहा कि आपका भरोसा हमारे साथ बना है। जब इंदिरा गांधी छत्तीसगढ़ आई थी तब उन्होंने स्वामी आत्मानंद से कहा कि शिक्षा का विकास करना है, आज भूपेश बघेल की सरकार यह कार्य कर रही है।

उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू की यात्राओं का भी जिक्र किया और कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के आंदोलन के दौरान नेहरू कई बार यहां आए हैं। इसके साथ ही पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी भी यहां आई हैं।