Breaking News :

खुशखबरी ! बिलासपुर में इस दिन से शुरु होगी नई दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा, विंटर शेड्यूल में किया गया शामिल, ट्रालय में मिला था अच्छा रिस्पॉन्स

बिलासपुर. बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए 31 अक्टूबर से सीधी विमान सेवा शुरू हो जाएगी. जो कि सप्ताह में तीन दिन रहेगी. मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को फ्लाइट उपलब्ध रहेगी. फ्लाइट की ट्रायल में मिले अच्छे रिस्पांस के बाद इसे विंटर शेड्यूल में शामिल किया गया है.

फ्लाइट बिलासपुर से दिल्ली के लिए दोपहर 3:15 बजे उड़ान भरेगी और शाम 5:25 बजे दिल्ली पहुंचेगी. इसी तरह दिल्ली से सुबह 9 बजे फ्लाइट टेक ऑफ करेगी और सुबह 11:15 बजे बिलासपुर पहुंचेगी.

शुक्रवार को हुआ था ट्रायल

बता दें कि बिलासपुर से महानगरों तक सीधी उड़ान की मांग को लेकर लगातार आंदोलन चल रहा है. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हवाई सेवा के विस्तार के संबंध में केंद्र को कई बार पत्र लिख चुके हैं. जिसके बाद बीते शुक्रवार को दिल्ली की फ्लाइट के लिए ट्रायल किया गया. एलाइंस एयर ने इसकी सुविधा दी. एलाइंस एयर की फ्लाइट प्रयागराज से आकर सीधे दिल्ली जाएगी. जो कि शनिवार और रविवार को उड़ेगी.

सीएम ने लिखा था पत्र

इससे पहले मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा था. पत्र में सीएम भूपेश ने बिलासपुर एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों में विमान सेवा आरंभ करने और रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद एयर रूट पर विमान सेवा के लिए अलायंस एयर से अनुबंध की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था.