Breaking News :

छत्तीसगढ़ के नए सीएम का अस्थाई निवास होगा पहुना, करीब 1 महीने तक यहीं से होगा कामकाज का संचालन

रायपुर: Chhattisgarh New CM House छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम का आज ऐलान हो जाएगा। अब से कुछ ही देर बार विधायक दल की बैठक शुरू हो जाएगी, जिसमें संभावित नामों पर चर्चा के ​बाद पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट भेजी जाएगी। इसके बाद हाईकमान ने जिस नाम पर मुहर लगाई उसे सीएम बना दिया जाएगा। लेकिन बैठक से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

Chhattisgarh New CM House मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के लिए अस्थाई निवास के तौर पर पहुंना को तैयार किया गया है। बताया जा रहा है कि पहुना में तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बता दें कि 2018 में भी यही देखने को मिला था, जब पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अस्थाई निवास के तौर पर पहुना को दिया गया था। भूपेश बघेल ने करीब 1 महीने तक यहां रुके थे।

बता दें कि भूपेश बघेल एक या दो दिन के भीतर सीएम हाउस को खाल कर देंगे, जिसके बाद सीएम हाउस की रिपेयरिंग का काम किया जाएगा। वहीं, जब पुनर्निर्माण हो जाएगा तो नए सीएम यहां प्रवेश करेंगे। दूसरी ओर नवा रायपुर में भी नए सीएम हाउस का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि छत्तीसगढ़ के नए सीएम नवा रायपुर ​में बने नए सीएम हाउस में शिफ्ट करते हैं या सिविल लाइन स्थित पुराने सीएम हाउस में रहेंगे।