Breaking News :

शराब प्रेमियों को लगा तगड़ा झटका, इस प्रदेश सरकार ने सभी शराब की कीमत पर किया इजाफा

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने शराब की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य में शराब पीने वालों को आज से ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने 5 मार्च को हुई कैबिनेट की बैठक में शराब की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया था.टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार. आज से तमिलनाडु राज्य में शराब की 180 मिलीलीटर की बोतल पर 10 रुपये, 375 मिलीलीटर की बोतल के लिए 20 रुपये और 750 मिलीलीटर की बोतल पर 40 रुपये बढ़ गए हैं. इसके साथ ही बीयर की कीमतों में भी 10 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. राज्य सरकार का कहना है कि फिलहाल ये बढ़ोतरी सिर्फ आईएमएफएल ब्रांडों तक ही सीमित होगी. 

 

गौरतलब है कि तमिलनाडु राज्य में शराब तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के बैनर तले बेची जाती है, जिसने भी कीमतों में बढ़ोतरी की हामी भरी है. इससे पहले तमिलनाडु में शराब की कीमतों में पिछली बार मई 2020 में बढ़ोतरी हुई थी. बता दें कि तमिलनाडु की सत्तासीन डीएमके सरकार द्वारा शराब की कीमतों में यह पहली बढ़ोतरी है.

तमिलनाडु उन राज्यों में एक है जहां सबसे ज्यादा शराब की बिक्री होती है. लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु में एक दिन में रिकॉर्ड 210 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी. ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य सरकार की ओर से शराब की कीमतों में इजाफा होने के बाद इससे सरकारी खजाने को 2000 करोड़ रुपये का फायदा होगा.