Breaking News :

नरोत्तम मिश्रा : जिस जिस घर से पत्थर आए हैं, उन्हें पत्थर का ढेर बनाया जाएगा.

मध्य प्रदेश के खरगोन और बडवानी में रामनवमी के दिन निकले जुलूस पर पथराव की घटना पर सरकार सख्त है. खरगोन हिंसा मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अभी सेंधवा और खरगोन दोनों जगह स्थिति सामान्य है. खरगोन में कर्फ्यू जारी है. उन्होंने बताया कि SP के पैर में गोली लगी है, वो घायल हुए हैं. पुलिस के और 6 जवान घायल हुए हैं.  घायलों में एक व्यक्ति गंभीर है, बाकि की स्थिति बेहतर है. मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा जिस घर से पत्थर आए, उन्हें पत्थर का ढेर बना देंगे. 


अपने चिर परिचित अंदाज में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जिस जिस घर से पत्थर आए हैं, उन्हें पत्थर का ढेर बनाया जाएगा. यह कार्रवाई सोमवार को ही होगी. गृहमंत्री ने कहा कि फिलहाल खरगोन में शांति है. हर जगह पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अभी कर्फ्यू लगा हुआ है. सभी दंगाइयों को चिह्नित किया जा रहा है. अब तक 77 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. प्रदेश में शांति व्यवस्था बिगाड़ने का किसी को कोई अधिकार नहीं है और ना ही हम किसी को बिगाड़ने देंगे. गृह मंत्री ने बताया कि खरगोन एसपी को गोली के छर्रे लगे हैं. साथ ही 6 अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हैं. एक व्यक्ति शिवम शुक्ला के सिर में ज्यादा चोट आई है. बडवानी में कोई घायल नहीं है. वहां पर कर्फ्यू नहीं लगाया है.


नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश का सांप्रदायिक वातावरण किसी को बिगाड़ने नहीं देंगे. कुछ लोग चुनाव की हार से आहत हैं. अभी पांच राज्यों के परिणाम से आहत हुए हैं. वो माहौल सुलगाने का काम कर रहे हैं.  परिणामों से भी उन्हें समझ नहीं आ रहा कि देश क्या चाहता है. देश किस दिशा में जाना चाहता है.  खरगोन में रविवार शाम को रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना हुई थी. घटना में पुलिसकर्मी सहित कुल 24 लोग घायल हुए थे. घटना के बाद से सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती है. इसके अलावा बड़वानी के सेंधवा में भी जुलूस पर पथराव की घटना हुई थी.