Breaking News :

यूक्रेन की सेना ने रूसी सैनिकों को रोकने के लिए आम नगरिकों से मांगी मदद , गाइडलाइन में क्या कहा देखे खबर..

रूस और यूक्रेन का जंग और भी भयवाह होती जा रही है। आज युध्द का चौथा दिन है रूस का कहना है यूक्रेन बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं, लिहाजा वह चौतरफा हमला करेगा. इस बीच यूक्रेन के सुरक्षा बलों ने देश की रक्षा करने और हमलावर रूसी सेना को भ्रमित करने के लिए आम नागरिकों के लिए एक गाइड जारी की है. 



यूक्रेन के सुरक्षा बलों ने वहां से निवासियों को भी इस युद्ध उनकी मदद करने की अपील की है. उन्होंने जारी किए गाइडलाइन में कहा, ' हम NPU, NGU और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां आपकी सुरक्षा और यूक्रेन के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं, लेकिन इस काम में आम लोगों की मदद की काफी जरूरत है. इसलिए आप हमारी मदद करेंगे जिससे हम साथ मिलकर इस युद्ध को जीत सकें. " 


एजेंसी ने जारी गाइडलाइन में कहा गया कि अगर किसी को रूसी सेना का काफिला टैंक के साथ गुजरता दिखे, तो उन टैंको के पीछ पेट्रोल ट्रक जरूर होगा. उन्हें गुजरने से रोकने के लिए जो कुछ करना पड़े वह करें. उन्होंने कहा कि ट्रक को रोकने के लिए आप पेड़ का गिरा सकते हैं, या उस रास्ते पर किसी तरह का जाल बिछा कर ब्लॉक कर सकते हैं. अगर उनके पास फ्यूल नहीं होगा तो वह उन टैंको का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. 

गाइड में आगे कहा गया कि अगर आप सेना को जंगल की तरफ जाते देखें तो सड़क पर पेड़ गिरा कर उनका रास्ता रोक दें. उन्होंने कहा कि अगर आपको जंगलों में दुश्मन का काफिला दिखे और आप सौ प्रतिशत श्योर हों की ये दुश्मन ही हैं तो बिना सोचे जंगलों में आग लगा दें. अगर आपके पास औजार है जो उससे सड़क खराब कर दें ताकि दुश्मनों को उस रास्ते से जाने में परेशानी है. सीढ़िया तोड़ दें.