Breaking News :

गोलबाजार बनेगा स्मार्ट बाजार, व्यवसायियों को मिलेगा मालिकाना हक, ऐसी है योजना

रायपुर। शहर के सबसे पुराने बाजार में से एक गोलबाजार का भी आने वाले दिनों में स्वरूप बदलने वाला है। ड्रेनेज सिस्टम के साथ ही चौड़ी सड़कें होंगी, सौंदर्यीकरण होगा। यहां कई सालों से किराए पर रहने वाले व्यापारियों को मालिकाना हक भी मिलेगा। गुरुवार दोपहर को इस संबंध में गोलबाजार के करीब 150 व्यापारियों की बैठक 50-50 के समूह में निगम के सभागार में हुई।


महापौर एजाज ढेबर ने व्यापारियों से कहा कि निगम का उद्देश्य किसी को भी परेशान करने का नहीं है। बल्कि गोलबाजार को भी स्मार्ट बाजार और किराएदार व्यापारियों को मालिकाना हक देना है। गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाकर उसका पूरा वैभव लाने की तैयारी चल रही है। इस बैठक में व्यापारियों के के साथ राजस्व विभाग अध्यक्ष, उपायुक्त बाजार, जोन 4 कमिश्नर, जोन सहायक राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।


अगले तीन-चार दिनों तक होगी बैठक

 व्यापारियों और निगम प्रशासन की बैठक अगले तीन-चार दिनों तक होगी। गोलबाजार क्षेत्र में कुल 968 व्यापारी हैं। बताया जा रहा है कि रोजाना व्यापारियों का समूह बनाकर बैठक ली जाएगी। इस बैठक में व्यापारियों को योजना के बारे में बताकर उनकी राय भी पूछी जाएगी।


व्यापारियों को चाहिए थोड़ा समय


व्यापारियों का कहना है कि गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाना और सौंदर्यीकरण अच्छी बात है, लेकिन अभी बारिश का मौसम है और कोरोना काल भी है। ऐसे में इसके लिए उन्हें थोड़ा समय दिया जाए।