Breaking News :

शहर में बढ़ रही चोरी-लूट की वारदात, पुलिस एक्टिव


रायपुर। रायपुर पुलिस ने मारपीट और लूट के दो अलग अलग मामलों में एक नाबालिग समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूट के फोन भी बरामद किए हैं। पहला मामला उरला थाना क्षेत्र का है। दूसरे मामला टिकरापारा इलाक का है। उरला पुलिस को सूचना मिली की। वहां के शुक्रवारी बाजार में दो व्यक्ति चोरी के मोबाइल लेकर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश रहे हैं। इसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। आरोपियों के हुलिए और कदकाठी के आधार पर उनसे थाना में लाकर पूछताछ की गयी। 18 साल के एक युवक का नाम अमरदीप वैधे है, जबकि दूसरा युवक नाबालिग है। उनके पास से 4 मोबाइल फोन मिले हैं। जिसे आरोपियों द्वारा अलग-अलग जगहों से चोरी और छीना झपटी करना स्वीकार किया गया। मोबाइल की कुल कीमत 60 हजार रुपए है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। मारपीट और लूटपाट का दूसरा मामला टिकरापारा क्षेत्र का है। पीडि़त केवल सिंह ठाकुर ने 06 नवम्बर को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपने दोस्तों के साथ रात करीब 11:30 बजे मठपुरैना के हल्का तालाब के पास से गुजर रहा था। तभी काले रंग की कार को आरोपी ने उसके बाइक के सामने लाकर खड़ा कर दिया। उसके बाद कार के ड्राइवर ने बाहर निकल कर गाली गलौज करना शुरू कर दिया। साथ ही कार में बैठे अन्य लोगों ने भी पीडि़त के साथ हाथापाई की। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद आरोपियों ने केवल सिंह का एक मोबाइल और नगद 4000 रुपये लूट कर फरार हो गये। इसके बाद उससे पुलिस लगातार रेड मार्कर आरोपियों को तलाश रही थी। जिसके बाद आरोपी मनीष साहू (32) रोहित नेताम (19) अमित साहू (24) तुलेश्वर टंडन (23 साल)को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से लूट का मोबाइल और पैसे बरामद कर लिए हैं। इसमें मनीष साहू उर्फ गोलू पुराना बदमाश है, जो पहले भी कई बार जेल जा चुका है।


तीन शातिर चोर पकड़ाए, चोरी के सामान भी बरामद शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं के बीच पुलिस ने चार प्रकरण की गुत्थी सुलझाते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार किया है। एक दिन पहले ही गोदवारा स्थित प्लास्टीक रा मटेरियल फैक्ट्री में चोरों ने गेट का ताला तोड़कर 40 हजार रुपये के इलेक्ट्रानिक कैपीसीटर, हैंडग्रेंडर व अन्य लोहे के सामान पार कर दिए थे। पप्पू बंजारे की रिपोर्ट पर पुलिस जांच में जुटी थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि दो अज्ञात व्यक्ति बिजली वायर व लोहा के समानों को बेचने के फिराक में है। सूचना पर आरोपी अरबाज खान, मुकेश निषाद को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने फैक्ट्री में चोरी करने के साथ-साथ जे. शारद राव के निर्माणधीन मकान बंसत विहार कालोनी गोदवारा में सात माह पहले तीन अप्रैल को 40 हजार रुपये कीमत के बिजली तार चोरी करना स्वीकारा किया। तिलकचंद रनगीर के निर्माणधीन मकान में 24 सितंबर की रात को 15 हजार रुपये कीमत के मार्बल कटर मशीन, गैलेडर, कटर मशीन बिजली वायर चोरी करना भी स्वीकार किया। आरोपितों के कब्जे से कुल 49 हजार रुपये के अलग-अलग समानों की बरामदगी की गई है। इसी प्रकार संदेही आरोपित रामेश्वर पैकरा से पूछताछ में पांच अक्टूबर को डब्ल्यूआरएस कालोनी में दशहरा उत्सव के दौरान संतोष सिंग के पर्स को चोरी करना स्वीकार किया। आरोपित के कब्जे से 500 रुपये बरामद किया गया।


रेकी कर कैशियर को छकाया, तीन लाख से भरा बैग लेकर भागे चोर राजधानी के सबसे व्यस्ततम सड़क तेलीबांधा तालाब के पास बुधवार को दिनदहाड़े उठाईगिरी हो गई। बैंक से तीन लाख कैश लेकर जा रहे कैशियर को दो युवकों ने सड़क पर नोट-सिक्का गिराकर उलझा दिया। कैशियर बाइक रोककर नोट-सिक्का उठाने लगे। इसी दौरान दोनों युवकों ने बाइक से नोटों से भरा बैग उठाया और भाग निकले। गाड़ी से बैग गायब देखकर कैशियर हड़बड़ा गए। उन्होंने आसपास देखा, फिर कंपनी के प्रबंधक को फोन किया। पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने जांच के बाद उठाईगिरी का केस दर्ज कर लिया है। दो संदेहियों का पुलिस को फुटेज मिला है। उस आधार पर दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस को बाहरी गिरोह पर शक है। पुलिस ने बताया कि दलदल सिवनी निवासी नितिन राठौर एक निजी कंपनी में कैशियर हैं। यह कंपनी ग्राहक सेवा केंद्र की तरह काम करता है। नितिन बुधवार को तेलीबांधा तालाब के पास स्थित एक बैंक गया था। वहां से 2.96 लाख कैश निकालकर दलदल सिवनी जा रहा था। तेलीबांधा तालाब के पास दो युवक पीछे से आए। उन्होंने नितिन से कहा कि उनका पैसा गिर रहा है। नितिन ने बाइक रोक दी। बैग बाइक में रखी हुई थी। नितिन सड़क पर गिरे सिक्का और नोट उठाने लगे। जब पैसा उठाकर बाइक के पास आए तो देखा कि बैग गायब है। बैग में तकरीबन तीन लाख कैश और दस्तावेज थे। नितिन सकते में आ गया। उसने इधर-उधर देखा। बैग नहीं मिला तो कंपनी वालों को फोन कर घटना की जानकारी दी। उसके बाद सिविल लाइन थाने गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई। पुलिस को दो संदेहियों का फुटेज मिला है। उसके आधार पर दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस को शक है कि आरोपी दूसरे राज्य के हैं। पुलिस को उनके बाइक का नंबर मिल गया है। उठाईिगरी के तरीके के आधार पर पुलिस को आंध्र प्रदेश के गिरोह पर शक है। क्योंकि इससे पहले तेलीबांधा इलाके में यहीं के गिरोह ने कार का शीशा तोड़ उठाईगिरी की थी। जिसके 2 आरोपी आज तक नहीं पकड़े गए।