Breaking News :

उड़ गई Twitter चिड़िया, अब दिखेगा X लोगो, एक और बड़े बदलाव की उम्मीद

Twitter X logo Replaces Twitter old Bird Logo: ट्विटर ने अपना लोगो “बर्ड” को बदलकर “X” बनाया है जिसे वह मोबाइल ऐप में लागू किया है। कंपनी के CEO एलन मस्क ने बताया है कि यह रिब्रांडिंग के पहले फेज का हिस्सा है। उन्होंने लिखा था कि ट्विटर अब हर एप में एवरीथिंग एप के रूप में दिखाई देगा।

ब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है तब से लेकर अब तक कई बदलाव हो चुके हैं। फीचर्स से लेकर सब्सक्रिप्शन तक कई बदलाव देखने को मिले हैं। अब एक सबसे अहम चेंज देखने को मिल रहा है और वो है ट्विटर का लोगो। जहां पहले ट्विटर बर्ड ऐप की पहचान थी अब इसे बदल दिया गया है। अब इसकी जगह ली है X ने। एलन मस्क ने आधिकारिक तौर पर लोगो को हटा दिया है। 

रीब्रांड हुआ ट्विटर:
एलन मस्क ने घोषणा की थी कि रीब्रांडिंग के फर्स्ट फेज में मोबाइल ऐप के आइकन को बदल दिया गया है। कंपनी ने पहले वेब पर लोगो पेश किया था और डोमेन X.com लॉन्च किया था। हालांकि Twitter.com भी लाइव है। 

इससे पहले मस्क ने लिखा था किकंपनी जल्द ही ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देगी। ट्विटर से X में परिवर्तन यह दर्शाता है कि कंपनी इस प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग ऐप में बदलने की तरफ अग्रसर है।

बदलेगा ट्वीट का भी नाम:
जहां पहले ट्वीट लिखकर पोस्ट करने के लिए Tweet के बटन पर क्लिक करना होता था। लेकिन जल्द ही इसका भी नाम बदल जाएगा। ट्वीट का नाम बदलकर Post किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि कई लोगों ने इसे लेकर ट्वीट्स भी किए हैं लेकिन अभ तक यह बदलान सामने नहीं आया है।

ब्रांडिंग को खत्म करना बड़ा जोखिम:
बिजनेस एनालिस्ट्स मानते हैं कि ट्विटर के ब्लू बर्ड की ब्रांडिंग को खत्म करना एक बड़ा जोखिम साबित हो सकता है। कंपनी पहले से ही विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए कड़ी कोशिश और संघर्ष कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि एलन मस्क ने जितने भी बदलाव किए हैं वो लोगों के मुताबिक ब्रांड्स की मार्केट के लिए सुरक्षित जगह नहीं है।