Breaking News :

Ind vs Aus Match in Raipur : भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने फैंस हुए क्रेजी, टिकट के लिए इंडोर स्टेडियम में लगी युवाओं की भीड़

Ind vs Aus Match Ticket : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज (India and Australia T20 series) का चौथा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर 2023 को खेला जाएगा. यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. मैच की टिकट की ऑनलाइन बुकिंग के बीच आज से ऑफलाइन टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है. जिसमें स्टूडेंट्स को टिकट 1000 रुपये में मिल रहा है और अन्य लोगों के लिए टिकट की शुरुआत 35 सौ रुपये से है. जिसे खरीदने के लिए युवाओं की भीड़ इंडोर स्टेडियम में उमड़ पड़ी है.भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकट बिक्री का समय 11 बजे से सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शुरू होना था. लेकिन क्रिकेट प्रेमी इतने उत्साहित हैं कि कई सारे छात्र सुबह 6:30 बजे से इंडोर स्टेडियम पहुंच गए और लाइन में लगकर टिकट खरीदी के लिए खड़े नजर आए. वहीं कई छात्रों में टिकट की लाइनों को लेकर आक्रोशित नजर आए और टिकट बिक्री की प्रक्रिया को डिजिटल करने की भी मांग की.इस दौरान टिकट खरीदने के लिए लाइन में खड़े कुछ छात्रों से मैच की टिकट को लेकर हमारे संवाददाता ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि अन्य जगहों के मुकाबले यहां टिकट के दाम ज्यादा हैं. साथ ही कहा कि इन टिकटों को ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन ही बेचना था. जिससे हमें लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ती.

टिकट लेने लाइन में लगे छात्रों ने बताया हम सूर्यकुमार यादव की 360 बैटिंग और अर्शदीप सिंह की बॉलिंग रायपुर के स्टेडियम में देखने के लिए उत्सुक हैं.स्टेडियम में दर्शकों के लिए लेजर शो का इंतजामभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच को खास बनाने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) ने दर्शकों के लिए लेजर शो का इंतजाम किया है. CSCS की लेजर शो के जरिए छत्तीसगढ़ के नक्शे को मैदान में उतारने की कोशिश रहेगी. वहीं मैच के समापन के बाद आतिशबाजी तो होगी लेकिन बिना प्रदुषण वाली. इसके लिए इलेक्ट्रिक पटाखों से आतिशबाजी की जाएगी.छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को मैच की अनुमति नहीं देने की मांगसामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के होने वाले मैच को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) के खिलाफ जिलाधीश रायपुर को पत्र लिखा है.

कुउन्होंने पत्र में लिखा है कि 1 दिसंबर को शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में भारत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाना है. स्टेडियम का बिजली बिल 3 करोड़ 18 लाख रुपये का बकाया है. यह की छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ को स्टेडियम के रखरखाव का जिम्मा सौंपा जा चुका है जो कि एक निजी संस्था है.यह कि बरसों से स्टेडियम का बिजली बिल 3 करोड़ 18 लाख रु बकाया है. जिसकी वसूली क्रिकेट संघ से करने के उपरांत ही मैच आयोजित किये जाने की अनुमति प्रदान की जाए. यह कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ द्वारा मैच की टिकटों को ब्लैक में बेच कर गैरकानूनी रूप से मुनाफ़ा कमाया जा रहा है. जिसपर तत्काल उचित कार्रवाई करने की मांग की है.