Breaking News :

उतर प्रदेश : मदरसा शिक्षा परिषद ने लिया बड़ा फैसला अब मदरसों में भी राष्ट्रगान गायन अनिवार्य ..

उत्तर प्रदेश के मदरसे एक बार फिर से सुर्खियों का सबब बनते दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि यूपी मदरसा शिक्षा परिषद (UP Madrasa Education Council) ने यूपी के मदरसों को लेकर बोर्ड की मीटिंग में कई बड़े फैसले किए हैं. इसमें सबसे बड़ा फैसला मदरसा शिक्षा परिषद ने अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों में नए सेशन से राष्ट्रगान (Rashtragan) गायन अनिवार्य किए जाने का बड़ा और अहम फैसला लिया है.


दुआओं के साथ होगा राष्ट्रगान अनिवार्य

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद (UP Madrasa Education Council) की बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक अब यूपी के हर मदरसे को कक्षाएं शुरू करने से पहले शिक्षकों और छात्रों को अन्य दुआओं के साथ राष्ट्रगान को गाना होगा. यूपी मदरसा शिक्षा परिषद के मुताबिक यह हुकम यूपी के सभी अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों पर लागू होगा. इसके अलावा इस बैठक में मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल की परीक्षाओं को लेकर भी निर्णय लिया गया है.


परीक्षा में नकल रोकने के लिए बड़ा फैसला

बैठक में तमाम सदस्यों की मौजूदगी में यह निर्णय लिया गया है कि 14 मई से 27 मई के बीच परीक्षाएं कराई जाएंगी. इन परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए हर परीक्षा केंद्र की कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे निगरानी के तौर पर लगवाए जाएंगे.