Breaking News :

BIG BREAKING: NEET Paper Leak में CBI का बड़ा एक्शन, Patna AIIMS के 3 डॉक्टर गिरफ्तार, 40 याचिकाओं पर Supreme court में सुनवाई आज

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक में CBI ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने Patna AIIMS के 3 डॉक्टरों को गिरफ्तार (3 doctors arrested) किया है। ये सभी सॉल्वर्स के रूप में काम करते थे। सीबीआई तीनों डॉक्टरों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है और ये तीनों डॉक्टर 2021 बैच के मेडिकल स्टूडेंट्स हैं। CBI ने इन तीनों डॉक्टरों का कमरा भी सील कर दिया है और इनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में विवादों से घिरी नीट-यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई होगी। सीजेआई चंद्रचूड, जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस मनोज की पीठ 40 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इससे पहले पीठ ने 11 को परीक्षा रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने व याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 तक के लिए स्थगित कर दी थी।

पेपर लीक के बाद से फरार चल रहा रॉकी गिरफ्तार

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने गुरुवार को रॉकी उर्फ राकेश को बिहार से गिरफ्तार किया था। CBI के सूत्रों के मुताबिक, रॉकी ने ही नीट का पेपर लीक होने के बाद उसे हल कराकर एक आरोपी चिंटू के मोबाइल पर भेजा था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सुबह रॉकी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 10 दिन की रिमांड पर CBI को सौंप दिया।

मंगलवार को दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

मंगलवार को ही नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने पटना से पंकज कुमार और झारखंड के हजारीबाग से राजू सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। पंकज पर हजारीबाग में ट्रैंक से से पेपर चोरी करने और आगे बांटने का आरोप है। वहीं राजू सिंह ने पेपर को आगे लोगों को देने में मदद की थी।

जानकारी के मुताबिक, पंकज सिविल इंजीनियर है और झारखंड के बोकारो का रहने वाला है। इसी ने हजारीबाग से ट्रंक से पेपर चोरी किया था और आगे बांटा था। वहीं, पेपर आगे बांटने में राजू सिंह ने मदद की थी। पंकज पेपर चोरी करने में मास्टरमाइंड है। सूत्रों के मुताबिक, पंकन कुमार उर्फ आदित्य कुमार ने ट्रंक से पेपर चोरी किया था और आगे अपने गैंग के लोगों बांटा था। एनटीए ने इसी ट्रक से पेपर अलग-अलग सेंटर्स तक पहुंचाया था।

मामला साफ- पेपर लीक हुआ था

सीबीआई ने दूसरी गिरफ्तारी राजू नाम के शख्स की की। राजू को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया हैय़ राजू को पंकज के जरिए पेपर मिला और राजू ने भी पेपर बांटा था। NEET केस में ये दोनों गिरफ्तारी बेहद अहम मानी जा रही हैं। पंकज की गिरफ्तारी से ये पूरी तरह साफ हो गया की पेपर लीक हुआ था।