Breaking News :

तांबे का सूरज लगाने से होता है ये लाभ


वास्तु शास्त्र बेहद मायने रखता है. अगर घर में कोई समान सही दिशा में नहीं रखा है,तो वास्तु दोष होने की संभावना होती है. घर में नेगेटिविटी आने लग जाती है, आर्थिक तंगी होने लग जाती है, करियर में सफलता नहीं मिलती है. घर में आय दिन कलह-कलेश होने लग जाता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे असरदार उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपके घर की निगेटिविटी दूर हो जाएगी और इसे घर में लगाने से तुरंत लाभ होने लग जाता है.



घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए घर में लगाएं तांबे का सूरज तांबे का सूरज घर में लगाने से घर की निगेटिविटी दूर हो जाती है. ऐसी मान्यता है कि सूर्य की बनी आकृति केवल तांबे की होनी चाहिए. सूर्य की पॉजिटीव एनर्जी घर में पड़ती है और घर के सारे रोग-दोष दूर हो जाते हैं. तांबे का सूरज लगाने से होता है ये लाभ 1. घर में तांबे का सूर्य लगाने से घर की सकारात्मकता बनी रहती है. 2.वास्तु शास्त्र के अनुसार तांबे से बने सूरज को लगाने से मान-सम्मान मिलता है.



3.ऐसी मान्यता है कि तांबे का सूरज लगाने से आकर्षण बनी रहती है. ये प्रभावशाली व्यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित करता है. 4.क्रिएटिव लोगों को तांबे का सूरज जरूर लगाना चाहिए. इससे आपकी क्रिएटिविटी में निखार आ जाता है. 5.घर में तांबे का सूरज लगाने से आपसी संबंधों में मजबूती आती है. 6.बिजनेस करने वाले लोग या फिर सरकारी अधिकारी या कलाकार को तांबे का सूरज जरूर लगाना चाहिए. इस दिशा में तांबे का सूरज लगाएं



-घर के मेन गेट पर, अगर पूर्व दिशा है, तो दरवाजे पर बाहद की तरफ तांबे का सूरज लगाएं, इससे धन संपत्ति बढ़ती है. वहीं तांबे के सूरज को घर की दिशा में इस तरह लगाएं, कि सबकी नजर उनपर पड़े. -अगर आपके घर में पूर्व दिशा में कोई खिड़की नहीं है, तो पूर्व दिशा की दीवार पर तांबे का सूरज मुख्य रूप से लगाना चाहिए. इससे घर के वास्तुदोष दूर हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है. -अगर आप चाहते हैं, कि आपको हर क्षेत्र में सफलता मिले, तो ऑफिस में पूर्व दिशा की दीवार पर तांबे का सूरज लगाना चाहिए. इससे करियर में उन्नति होती है और नौकरी में सफलता मिलती है.