Breaking News :

झड़ते बालों से पाना है छुटकारा तो आजमाएं नीम और गुलाब का ये नुस्खा, बहुत जल्दी होगी हेयर ग्रोथ

आयुष्मान खुराना की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'बाला' में आयुष्मान झड़ते बालों से परेशान होते हैं। जिसके बाद वह अपने आस-पड़ोस और दोस्तों की सलाह से तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं। अगर आप भी इस फिल्म के हीरों की तरह हेयरफॉल से परेशान हैं तो यहां बताए नुस्खे को अपना सकते हैं। यूं तो हेयरफॉल की समस्या काफी कॉमन है। बारिश के मौसम में ये और भी ज्यादा  बढ़ जाती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप यकीनन हेयरऑयलिंग करते होंगे। ऐसे में यहां हम बता रहे हैं हेयर ऑयलिंग के लिए कैसे आप घर पर ही तेल बना सकते हैं। यहां सीखें तेल को बनाने और लगाने का तरीका।


कैसे बनेगा तेल 


इसे बनाने के लिए आपको चाहिए सरसों का तेल, नारियल ते, मेथी दाना,सूखे गुलाब की पंखुड़ियां, सूखी नीम की पत्तियां। अब एक पैन को गर्म करें और फिर इसमें सरसों तेल, नारियल तेल डालें। अच्चे से गर्म हो जाने के बाद इसमें मेथी दाना,  सूखे गुलाब की पंखुड़ियां, सूखी नीम की पत्तियां डालें और इसे अच्छे से जला लें। इसे बनने में कम से कम पांच मिनट लगेंगे। अब इसे ठंडा होनें दें और फिर इसे छान कर एक कंटेनर में निकाल लें। 


 


कैसे लगाएं


इसे लगाने के लिए साफ बालों पर इस तेल को अपनी जड़ों पर लगाएं। इसे लगाने के बाद एक घंटे तक रखे रहें, और फिर बालों को अच्छे से साफ करें। अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इसे हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करें। ध्यान रखें किसी भी चीज के अच्छे रिजल्ट पाने के लिए आपको इसका इस्तमाल नियमित तौर पर करना होगा।