Breaking News :

मोदी सरकार हारेगी: 11 मुख्यमंत्री या अघाड़ी, सिवाय उन जगहों को छोड़कर जहां बीजेपी ने सरकारें गिराईं: अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र | मुंबई में भारत अघाड़ी की बैठक आयोजित की गई है. बैठक दो दिन 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी. इसी पृष्ठभूमि में बुधवार को महाविकास अघाड़ी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने विश्वास जताया है कि इस बार मोदी सरकार हारेगी. भारत कैसे जीतेगा इसका समीकरण भी उन्होंने साफ कर दिया.
अशोक चव्हाण ने कहा कि आज जो पार्टियां इंडिया अलायंस में हैं, उन्हें 2019 के चुनाव में कुल 23 करोड़ 40 लाख वोट मिले. लेकिन बीजेपी को 22 करोड़ वोट मिले. उस वक्त महाविकास अघाड़ी के न होने का फायदा बीजेपी को मिला. इसलिए उन्होंने वह चुनाव जीत लिया. उस समय सभी विरोधी स्वतंत्र होकर लड़ते थे। इसके अलावा जहां बीजेपी ने सरकार गिराई थी, उन्हें छोड़कर 11 मुख्यमंत्री आगे हैं. चव्हाण ने यह भी कहा कि भले ही उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी तोड़ दी, लेकिन वहां हमारी सरकार आ गई है.

अशोक चव्हाण ने कहा कि हमारा एजेंडा सिर्फ विरोध करना नहीं है. हम विकास और लोकतंत्र के लिए काम करने के लिए एक साथ आए हैं। चव्हाण ने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि 'भारत' की प्रतिक्रिया के आधार पर महाराष्ट्र में भी महा विकास अघाड़ी सरकार आएगी। भारत अघाड़ी में 26 पार्टियां थीं. लेकिन अब इस गठबंधन में 28 पार्टियां शामिल हो गई हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देशभर में सभी पार्टियां मिलकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने जा रही हैं, इसलिए बीजेपी की हार तय है.
फुले, शाहू, अंबेडकर की विचारधारा पर चलेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि जैसे हम अपनी बहन की रक्षा करते हैं, वैसे ही देश की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. हम सभी दलों के लोग इस बैठक की तैयारी कर रहे हैं. अब इंडिया अलायंस में 28 राजनीतिक दल एकजुट हो गए हैं. हम शाहू फुले अंबेडकर की विचारधारा को कायम रखने की कोशिश कर रहे हैं, हम इस विचारधारा को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भी यह राय व्यक्त की है.