Breaking News :

अमीर बनाएंगे शुक्रवार के दिन किए गए ये उपाय, घर में आएगी सुख-समृद्धि


पैसा कमाना और अमीर बनना आज किसी की चाह है. क्योंकि पैसे के दम पर आप भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और इसके लिए कई लोग दिन-रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार आपको उस मेहनत का मनचाहा फल नहीं मिल पाता. या फिर पैसा आने के बाद भी हाथ में नहीं रूकता तो इसके पीछे ग्रहों की स्थिति भी हो सकती है. ऐसे में मां लक्ष्मी का विधि-विधान से पूजन करें क्योंकि जिस जातक पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसे कभी आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन उनका पूजन करने के साथ ही कुछ उपाय अपनाने से भी आपको लाभ मिलेगा.



शुक्रवार को करें ये उपाय अगर आप मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह की कृपा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन व्रत अवश्य करें. व्रत के दौरान कथा और आरती पढ़ना ना भूलें. इसके साथ ही 'ॐ शुं शुक्राय नम:' या 'ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं' मंत्र का 108 बार जाप करना भी लाभदायक होता है. इससे घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. जिस घर में साफ-सफाई नहीं होती और हमेशा गंदगी रहती है वहां भी मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करतीं. ऐसे में घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें और घर के किसी भी कोने में मकड़ी के जाले न बनने दें.


अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन स्नान आदि करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण करके पूजा करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त को आशीर्वाद देती हैं. इसके अलावा शुक्रवार के दिन शुक्र ग्रह से संबंधित चीजों का दान करना भी शुभ माना गया है. इसलिए चावल, दूध, दही, आटा या मिश्री का दान अवश्य करें. साथ ही चीटियों को भी आटा खिलाएं इससे कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है.