Breaking News :

इजराइल में फंसे 27 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया, जंग में अब तक 1100 से ज्यादा की मौत

इजराइल और फीलिस्तीन के बीच युद्धा का आज तीसरा दि है. इस बीच इजराइल में फंसे भारत के नागरिकाों को वहीं से निकाल लिया गया है. जानकारी के मुताबिक मेघालय के सभी 27 नागरिक वहां से सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. भारत की विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि इजराइल-हमास संघर्ष पर हमारी नजर है. इजराइल में फंसे हर भारतीयों को निकालना हमारी प्राथमिकता है. भारत में इजराइल के राजदूत ने संकट की घड़ी में भारत के साथ खड़े होने के लिए आभार जताया और कहा- हम हमास के आतंकियों को वही सजा देंगे जो हम देना चाहते हैं.

बता दें कि इज़राइल-हमास युद्ध में सोमवार सुबह तक 1100 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. मृतकों में अमेरिका और फ्रांस के नागरिक भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिक की सरकार ने इजराइली सरकार को सैन्य मदद भेजी है. उधर, ब्रिटेन ने भी इजराइल को हर संभव सहयोग करने आश्वस्त किया है.

शनिवार को हमास आतंकवादियों की ओर से इजरायल में 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे जाने के बाद दोनों देशों में हालात बहुत बुरे हैं. हमास की ओर से किए गए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में इजराइल के रक्षा बलों ने भी रॉकेट दागे. हमास आतंकवादियों ने अब तक कई इजराइली नागरिकों का अपहरण किया है और उनकी हत्या कर दी है.

शनिवार को इजराइल के एक अधिकारी के मुताबिक इजराइली सेना ने हमास के 400 आतंकवादियों को मार गिराया. कई आतंकियों को पकड़ लिया गया है. इजराइली सेना ने बताया कि उसने गाजा में 426 ठिकानों पर हमले किए और बड़े-बड़े विस्फोटों से कई रिहायशी इमारतें ढेर कर दी है.