Breaking News :

नव वर्ष को लेकर प्रशासन की बैठक: सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के दिए निर्देश, नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, पैदल जाना होगा घर

रायपुर। राजधानी रायपुर में 31 दिसंबर को नववर्ष के उपलक्ष में शहर में होने वाले आयोजनों और कानून व्यवस्था को लेकर नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी और प्रभारी पुलिस अधीक्षक जी.आर. ठाकुर ने बैठक ली. बैठक में निगम आयुक्त चतुर्वेदी ने नव वर्ष के मद्देनजर राजधानी के भीतर और बाहरी इलाकों जैसे नया रायपुर, राम मंदिर रोड, मेरिन ड्राईव सहित सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये जाने के निर्देश दिए.

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने बैठक में कहा कि नव वर्ष पर देर रात चलने वाली पार्टियों पर कमान कसी जाएं, ऐसे रेस्टोरेंट एवं हॉटलों के आस-पास पुलिस सादी वर्दी में तैनात रहेगी. साथ ही सीसीटीव्ही कैमरों से भी नजर रखी जाएगी. इस दौरान कोई हुड़दंग करते या शांति व्यवस्था में बाधा पहुंचाते पाया जाता है तो तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी, सभी बार या क्लब निर्धारित समय में बंद होंगे. यदि वे निर्धारित समय के बाद खुले पाए जाएंगे तो उन पर कार्रवाई करते हुए उनके लायसेंस का निलंबन होगा और निरस्त करने की प्रक्रिया भी की जाएगी.

एफएल-5 (क) अनुज्ञप्ति लेने वाले होटल या स्थल पर कार्रवाई करते हुए भविष्य में लायसेंस लेने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वे स्वयं, पुलिस अधीक्षक, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एएसपी, सीएसपी तथा थाना प्रभारी टीम बनाकर अपने-अपने क्षेत्र में गस्त करेंगे और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करेंगे.

शराब पीकर हुड़दंग किया तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने कहा कि यदि कोई शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा जाता है तो तुरंत एक्शन होगा और वाहन जब्त कर लिया जाएगा. चौक-चौराहों पर ब्रेथ एनालाईजर से कड़ाई से चेकिंग की जाएगी. तेज गति से और तेज हार्न बजाते हुए और दो पहिया वाहन पर दो से अधिक सवारी चलाते हुए पकड़े गए तो उन पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी. उन्होंने आगे कहा कि आपातकालीन स्थिति पर चिकित्सा सहायता के लिए एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम तैनात रहेगी और आवश्यकता पड़ने पर मदद करेगी. नव वर्ष की सुबह प्रमुख मंदिरों और नया रायपुर सहित पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्थित करने के लिए निर्देश दिए.

वहीं प्रभारी एसपी जी.आर. ठाकुर ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी पेट्रोलिंग टीम के साथ निरंतर गस्त करें और कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले तत्वों पर तुरंत एक्शन लें. बैठक में एडीएम,एसडीएम और विभिन्न पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.