Breaking News :

राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अभी भी मौसम सुहाना बना हुआ है। गुरुवार शाम को राजधानी रायपुर समेत कई हिस्सों में बारिश हुई है। जिसके बाद आज फिर राजधानी में सुबह से ही ह​ल्की बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हैं। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से शुक्रवार को भी हल्की से मध्यम बारिश होगी. इसके साथ ही बिलासपुर संभाग व सरगुजा संभाग में भी भारी बारिश की संभावना है।

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। वहीं दूसरी ओर बिलासुपर में भी मौसम बदला हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। जिसे लेकर विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से बारिश की गतिविधि थोड़ी कम होगी। रुक-रुक कर हो रही बारिश व बादल छाने के कारण गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.1 डिग्री कम रहा। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में गिरावट हुई।

य बन रह सिस्टम

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी ने बताया कि मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर श्रीगंगानगर, रोहतक, हरदोई और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बंगाल व उससे लगे दक्षिण बांग्लादेश के ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही बिलासपुर संभाग व सरगुजा संभाग में भारी बारिश के आसार हैं।