Breaking News :

कनाडा के पीएम घर छोड़ हुए फरार , जाने क्या है पुरा मामला....

पूरे विश्व में कोरोना बहुत तेजी के साथ फैला रहा है जिसको रोकने के लिए सभी देश के राजनायक अपने अपने देश में गाइडलाइन जारी कर रहे है इसी बीच कोरोना गाइडलाइन को सख्त किए जाने के विरोध में भारी प्रदर्शन को देखते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो परिवार के साथ कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं.


प्रदर्शनकारियों ने उनके आवास को घेर लिया है. हजारों ट्रक ड्राइवर और अन्य प्रदर्शनकारी राजधानी ओटावा में इकट्ठा हो गए और पीएम ट्रूडो के आवास को घेर लिया. ट्रक ड्राइवर देश में कोरोना वैक्‍सीन को अनिवार्य किए जाने और लॉकडॉउन लगाने के खिलाफ हैं. उन्होंने अपने करीब 70 किमी लंबे काफिले को ‘फ्रीडम कान्वॉइ’ नाम दिया है.


दरअसल, कनाडा की राजधानी ओटावा में शनिवार को हजारों लोगों ने टीकाकरण को अनिवार्य बनाने और कोविड-19 पाबंदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने कोविड प्रतिबंधों की तुलना फासीवाद से की और कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक प्रदर्शिति किए. कई प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की.


प्रदर्शन में करीब 10 हजार लोग शामिल हैं जो संसदीय परिसर में घुस चुके हैं. हालांकि पुलिस ने सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए हैं और हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है. पुलिस ने कहा कि करीब 10,000 लोग संसद के पास पहुंचे हैं लेकिन संसद परिसर में कितने प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, इसका ठीक आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है.


प्रदर्शनकारियों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. यहां तक कि कुछ दिव्यांग भी नई गाइडलाइन का विरोध करने राजधानी आए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने आक्रामक और अश्लीलता से भरे बयानबाजी भी की है. ये लोग सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को निशाना बना रहे हैं. कुछ प्रदर्शनकारियों को प्रमुख युद्ध स्मारक पर नाचते हुए देखा गया. कनाडा के टॉप सैन्य जनरल वेन आइरे और रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने निंदा की है.