Breaking News :

Aloo Cheese Tikki: सुबह का नाश्ता रोज-रोज करके हो गए है बोर, इस तरह आज बनाएं आलू चीज टिक्की

ब भी लोग सुबह का नाश्ता करते है तो उनके मन में यह ख्याल आता है कि कुछ नया सुबह का नाश्ता में मिले। क्योंकि वह रोज-रोज एक ही नाश्ता करके बोर हो जाते है। तो आप अगर कुछ नया करना चाह रहे है तो आज हम बात करने जा रहे है आलू चीज टिक्की की।
जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है। वहीं, आलू तो ऐसी चीज है जो हर घर में बड़े ही आराम से मिल जाती है। वहीं, आलू को सब्जियों का राजा भी कहा गया है।

इस विधि से बनाएं

आलू चीज टिक्की बनाने के लिए सबसे पहले 3-4 बड़े आलू को उबाल लें। आप चाहें तो इसे कुकर में सीटी भी लगा सकते हैं या इसे नॉर्मल भी कर सकते हैं। फिर इसके बाद अब पनीर को एक बाउल में कद्दूकस कर लें। एक स्क्वैश को छीलकर कद्दूकस कर लें और अच्छी तरह से मैश कर लें। फिर एक प्याज को बारीक काट लें। आलू पनीर टिक्की के लिए आपको ब्रेड क्रम्ब्स की आवश्यकता होगी। यह आपको बाजार में भी मिल जाएगा। लेकिन आप इसे घर पर भी बना सकते हैं।

आलू को दे गोल आकार

इसके लिए आपको ब्रेड को मिक्सर में पीसना है और ब्रेड क्रम्ब्स तैयार करना है। फिर मैश किए हुए आलू में ब्रेड क्रम्ब्स, साबूदाना, प्याज, नमक, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और चाट मसाला डालकर सभी चीजों को मिला दीजिए। फिर आलू को गोल आकार दें। इसके बाद थोड़ा सा ब्रेड की तरह बेल लें। बेलने के बाद बीच में कद्दूकस किया हुआ पनीर डाल दें। अब आलू के चिप्स बनाकर ब्रेड क्रम्ब्स से कोट कर लें।

एक पैन में तेल गर्म करें। फिर टिक्की डालकर अच्छी तरह भूनें। कुछ देर बाद आपकी आलू चीज़ टिक्की तैयार है। अपनी मनपसंद चटनी के साथ गरमागरम आप खा सकते है।