Breaking News :

15 जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, जानिए अपने जिले का ताजा हाल



जयपुर. राजस्थान में मानसून की मेहरबानी लगातार जारी है। रविवार को भी प्रदेश के धौलपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चित्तोडगढ़़ व जयपुर में जमकर बरसात हुई। जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए। वहीं, मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के 15 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभागों में अनेक स्थानों पर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश हो सकती है। जो मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ 15 जिलों में भारी तथा कुछ जिलों में हल्की गति से होने की संभावना है। सोमवार को यहां हो सकती है बारिश मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोडगढ़़, डूंगरपुर, बूंदी, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर, नागौर व पाली में भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि पूर्वी राजस्थान के सिरोही, टोंक तथा पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर व जालौर में जिले में इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है।


मंगलवार के दिन यहां के लिए अलर्ट जारी मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को भी प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। इस दौरान बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमन्द तथा उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वी राजस्थान के अजमेर, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक तथा पश्चिमी राजस्थान के पाली जिले में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।


रविवार को इन जिलों में बरसे मेघ इससे पहले प्रदेश में रविवार, 7 अगस्त को कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश धौलपुर में हुई। जहां करीब साढ़े चार इंच बरसात दर्ज की गई। वहीं, श्रीगंगानगर में 91, बीकानेर में 48, जयपुर में 34, चित्तौडगढ़़ में 28 व हनुमानगढ़ में 13.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। राजधानी जयपुर में करीब डेढ़ घंटे में 34 मिमी बारिश हुई। इस दौरान श्रीगंगानगर में तेज बारिश से घरों में पानी भर गया। उदयपुर जिले के गोगुन्दा में 50 मिमी बरसात हुई।