Breaking News :

राजधानी में पकडे़ गये गए आतंकियों ने उगले कई राज , जानने के लिए पढ़े पूरी खबर..

राजधानी भोपाल से पकड़े गए जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश संगठन के आतंकियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. दरअसल अभी तक ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी राज्य में स्लीपर सेल बनाने के मकसद से सक्रिय थे लेकिन अब एटीएस की पूछताछ में पता चला है कि आतंकी स्लीपर सेल बनाने के लिए नहीं बल्कि एमपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे. 


पूछताछ में पता चला है कि आतंकी मध्य प्रदेश में अपना मॉड्यूल तैयार कर संवेदनशील इलाकों में आतंकी धमाके करने की साजिश रच रहे थे. आतंकी मध्य प्रदेश के लोगों को कट्टरपंथी बनाने की कोशिश में जुटे थे. खासकर युवा उनके निशाने पर थे. बता दें कि भोपाल के ऐशबाग इलाके से बीते दिनों आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के 4 आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार किया था. वहीं आतंकियों के मुख्य मददगार को एमपी के विदिशा से गिरफ्तार किया गया है.  

गिरफ्तार सहयोगी की पहचान विदिशा के नटेरन निवासी अब्दुल करीम के रूप में हुई है. अब्दुल करीम की आतंकियों से मुलाकात साल 2019 में यूपी के देवबंद में हुई थी. अब्दुल ने ही आतंकियों को एमपी आने में मदद की थी. वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गिरफ्तार मोहम्मद रफीक द्वारा इन आतंकियों को फंडिंग की जा रही थी. आतंकी त्रिपुरा के रास्ते भारत में दाखिल हुए थे. इसके बाद वह उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, बंगाल, असम, त्रिपुरा, दिल्ली, मध्य प्रदेश में अपना मॉड्यूल बनाने में जुटे थे.