Breaking News :

यूक्रेन और रूस में तनाव के बीच युद्ध हुआ शुरू, जाने किसने राजनायक ने क्या कहांं..

यूक्रेन-रूस में तनाव के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सैन्य कार्रवाई का आदेश दे दिया है. पुतिन ने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाल दे. इसके बाद यूक्रेन के अलग-अलग शहरों से लगातार धमाके की खबरें आ रही हैं. एएफपी के मुताबिक, पुतिन ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई का आदेश देते हुए कहा कि रूस का कब्जा करने का कोई इरादा नहीं है. लेकिन अगर कोई बाहरी खतरा होता है तो उसका फौरन जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही, रूस ने यूक्रेन से लगी सीमा के पास करीब 2 लाख जवानों को तैनात किया है. इधर, यूक्रेन की राजधानी कीव में धमाके की कई आवाज सुनी जा रही है. विस्फोट की आवाज क्रेमटोर्स्क और यूक्रेन के तीसरे सबसे बड़े शहस ओडेस्सा में सुनाई दे रही है.


इधर, रूस की सैन्य कार्रवई के बाद यूक्रेन के विदेश मंत्री का बयान आया है. उन्होंने कहा कि रूस ने हमारे ऊपर हमला कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों में हमले किए जा रहे हैं. यह युद्ध को लेकर कदम है. यूक्रेन इससे अपनी रक्षा करेगा और जीतेगा. इसके साथ ही, उन्होंने आगे कहा कि दुनिया को आगे आकर पुतिन को रोकना चाहिए. यह समय अब कार्रवाई का है.


इधर, रूस के सैन्य आदेश देने से पहले बॉर्डर पर लगातार बढ़ते तनाव के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की टीवी पर लाइव आकर युद्ध को टालने की भावुक अपील की. उन्होंने रूसी लोगों को रूस-यूक्रेन के साझा इतिहास और संस्कृति की भी याद दिलाई. जेलेंस्की ने बताया कि उन्होंने व्लादिमीर पुतिन को फोन भी किया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा उनका देश शांति चाहता है.