Breaking News :

क्या आपको पता है सपने में ये सफेद चीजें दिखे तो क्या होगा, जानने के लिए देखें पूरी खबर

स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ बताया गया है. मान्‍यता है कि ऐसे सपने जिस व्‍यक्ति को आते हैं, उसे खूब पैसा मिलता है. उसकी जिंदगी में खुशियां दस्‍तक देती हैं. कह सकते हैं कि ये सपने उसके नसीब खोल देते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही बेहद शुभ माने गए सपनों के बारे में जानते हैं. सपने में कमल का फूल देखने का मतलब कमल का फूल धन की देवी मां लक्ष्‍मी का प्रिय फूल है. यदि सपने में कमल का फूल दिखे तो मान लें कि आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा हो गई है और आपको खूब सारा पैसा मिलने वाला है. 


सपने में हाथी देखने का मतलब हिंदू धर्म में हाथी को बहुत शुभ माना गया है. वास्‍तु शास्‍त्र में भी हाथी को बेहद शुभ मानते हुए घर में हाथी की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है. इसी तरह सपने में यदि हाथी दिखे तो आपको न केवल खूब सारा पैसा, बल्कि मान-सम्‍मान भी मिलने वाला है. सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखना ऐसा सपना देखना बताता है कि आप जल्‍द ही अमीर होने वाले हैं. यदि किसी व्‍यापारी को ऐसा सपना आए तो यह उसे कोई बड़ा ऑर्डर मिलने का संकेत है.


सपने में मधुमक्‍खी का छत्ता देखने का मतलब सपने में मधुमक्‍खी का छत्ता देखना भी बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना जिंदगी में ढेर सारी खुशियां मिलने का संकेत है. सपने में खुद को दूध पीते हुए देखना: सपने में खुद को दूध पीते हुए देखने का मतलब है कि आपको बड़ा लाभ होने वाला है. यह धन लाभ होने का बड़ा संकेत है. 

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.इंडिपेंडेट खबर इसकी पुष्टि नहीं करता है.