Breaking News :

धर्मांतरण को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, पत्थरबाजी शुरू

दुर्ग। जिले के रायपुर नाका बस्ती में बने एक चर्च की गतिविधियों को लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोग रविवार सुबह पहुंच गए। वहां पर पूर्व से ही ढाई सौ लोग उपस्थित थे। जहां हिंदू संगठनों द्वारा मतांतरण का आरोप लगाते हुए कहा गया कि प्रत्येक गुरुवार और रविवार को यहां पर मतांतरण किया जाता है। गरीब लोगों को बहला फुसलाकर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के जिला सह प्रभारी रामलोचन तिवारी ने बताया कि आज सूचना के बाद वे और उनके समर्थक वहां पर पहुंचे थे और इसका विरोध कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से यानी चर्च की तरफ से पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। इससे चार लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। रामलोचन तिवारी ने बताया कि मतातंरण के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का अभियान लगातार जारी रहेगा।

वहीं घटना को लेकर बजरंग दल व विश्वहिन्दू परिषद के लोग पद्मनाभपुर थाने का घेराव कर दिया है। रायपुर नाका में जहां पर विवाद हुआ है, वहां पर गरीब बस्ती है। इसमें अधिकांश जगह भिलाई इस्पात संयंत्र की है। लोगों ने झुग्गी बनाकर वहां पर रहना शुरू कर दिया है। एक अवैध कालोनी में 5000 से ज्यादा की आबादी रहती है। बताया जा रहा है कि यहीं पर अवैध रूप से चर्च बनाकर मतातंरण किया जा रहा था।