Breaking News :

चोरी के सामान खरीदने वाले सर्राफा व्यापारियों पर एक्शन, हो सकती है गिरफ्तारी

राजनांदगांव। राजनांदगांव पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह ने शहर के चिखली थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने गिरोह के तीन चोर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से 898635 रुपए का सामान बरामद किया गया है. इस बारे में बुधवार को राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी. बताया जा रहा है कि ये चोर एमपी से आकर छत्तीसगढ़ में सूने मकानों पर धावा बोलते थे. दरअसल, राजनांदगांव शहर के चिखली चौकी क्षेत्र में ये चोर सक्रिय रहते थे. दीनदयाल नगर में 12 से 15 अगस्त के बीच एक सूने मकान में इस गिरोह ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. ये गिरोह अक्सर सूने मकानों पर ही धावा बोलते हैं. आरोपियों ने सूने मकान का ताला तोड़कर घर में रखे सोने-चांदी के जेवर और कैश पर हाथ साफ किया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच टीम गठित की.

जांच को लेकर चिखली चौकी पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम गठित की गई. जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से कुछ जानकारी मिली. साथ ही सीसीटीवी फुटेज की मदद ली गई. इसके बाद टीम को दुर्ग और नागपुर भेजा गया. राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल नाका में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा. इसमें मध्य प्रदेश और नागपुर महाराष्ट्र से पुलिस ने आरोपियों को घेराबंदी कर हिरासत में लिया और पूछताछ की.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया. इसके बाद कुछ सर्राफा व्यापारियों के पास चोरी का सामान बेचने की सूचना मिली. पुलिस ने नागपुर महाराष्ट्र के दो सर्राफा व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. आरोपियों के पास से सोने-चांदी के जेवर सहित पांच मोबाइल और घटना में इस्तेमाल किया गया कार जब्त किया है. सभी सामानों की कीमत 898635 रुपए बताई जा रही है.