Breaking News :

खुशखबरी ! CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता

Berojgari Bhatta in Chhattisgarh 2023: छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं (Berojgari Bhatta in Chhattisgarh) के लिए खुशखबरी है. CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज उनके खाते में बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्त की राशि ट्रांसफर करेंगे.

CM हाउस में आयोजित कार्यक्रम (Berojgari Bhatta in Chhattisgarh) के जरिए मुख्यमंत्री वर्चुअली 31.71 करोड़ रूपए की राशि युवाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे.

Berojgari Bhatta News in Chhattisgarh
इस राशि के जरिए प्रदेश के एक लाख 22 हजार 625 युवाओं को लाभ होगा. अब तक भूपेश सरकार की ओर से 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए युवाओं के खाते में डाले जा चुके हैं.

बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अब तक 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए की राशि इस योजना के अंतर्गत युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है. इस प्रकार जुलाई महीने की राशि शामिल करने पर अब तक 112 करोड़ रुपए की राशि युवाओं के खाते में अंतरित हो जाएगी.

बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है, जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं. उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षित किया जा रहा है. 4228 युवाओं का प्रशिक्षण आरंभ हो चुका है. 1791 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा