Breaking News :

बांसवाड़ा में शक के चलते पति ने पत्नी की हत्या की, मामला दर्ज


बांसवाड़ा, बांसवाड़ा आपसी विवाद के बाद बीती रात एक युवक ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। गुस्साए युवक नंगी तलवार लेकर घर से निकला। करीब 7.9 किमी दूर सालिया गांव में चौकीदार ने हत्यारे को चोर समझकर पकड़ लिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने युवक के साथ चोर जैसा व्यवहार किया तो उसने सच कबूल कर लिया। बताया कि वह अपनी पत्नी की हत्या कर रहा है। उसके बताए अनुसार जब पुलिस ने घटना की पुष्टि की तो मामला सही निकला। पुलिस ने आरोपी को घेर लिया। वहीं, रविवार दोपहर को पहाड़ से रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम कर रही है. 


मामला उक्त थाने का है। एसएचओ तेज सिंह संदू ने बताया कि जुपेल निवासी बापूलाल के बेटे रंगजी मायदा और जनवारी की खूबसूरत बेटी लक्ष्मण कटारा की शादी साल 2014 में हुई थी. बीती रात चरित्र संदेह व जादू टोना को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया। तू-तू-मैं-मैं से विवाद इतना बढ़ गया कि बाबूलाल आपा खो बैठा। उसने सुंदर की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद वह नंगी तलवार लेकर घर से निकला, जिसे करीब 7.9 किमी दूर सालिया गांव में गश्त कर रहे मुन्ना खान व उसके साथियों ने पकड़ लिया. बाद में इसकी जानकारी लिमथन चौकी के प्रभारी को दी गई। पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपी ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। उसने बताया कि वह दाहोद हाईवे पर बस पकड़ने के लिए पहुंचना चाहता था। उसने अपनी रक्षा के लिए तलवार अपने हाथ में ली। फिलहाल बापूलाल को हिरासत में लिया गया है। पीहर से रिपोर्ट लेने के बाद मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि आरोपी युवक पेशे से मैकेनिक है। दोनों की ढाई साल की बेटी और डेढ़ साल का एक लड़का है। दोनों बच्चे अब ससुराल में हैं। इधर बांसवाड़ा के एसपी राजेश कुमार मीणा भी मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे. उनके साथ डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौर भी मौजूद थे। पुलिस के आरोपी पति से बातचीत में खुलासा हुआ है कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. इस वजह से पत्नी सुंदर को कुछ दिन पहले तक पेशाब आ गया था। वह कुछ दिन पहले ही यहां आई थी। पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त बच्चे घर में सो रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव चारपाई पर पड़ा मिला। आरोपी के पास कंक्रीट की दीवारों वाला ईंट का घर है।


 हत्या के बाद आरोपी को सालिया पहुंचने में करीब दो घंटे लग गए। इससे पहले करीब 10 बजे उसने हत्या कर दी थी। हालांकि सच्चाई पुलिस जांच में ही सामने आएगी। हत्यारे को चोर समझकर पकड़ने वाले मुन्ना खां का नाम एक बार फिर सामने आया है। बड़ौदिया निवासी मुन्ना खान सदर थाना क्षेत्र के कई गांवों में चौकीदार का काम करता है. इसके जवान रात में यहां के गांवों में गश्त करते हैं. बदले में, चौकीदार गांव से सालाना अनाज या रु। इससे पहले बड़ौदिया रोड स्थित पडिकाला में हुई गोलीबारी की घटना में भी मुन्ना खान का नाम सामने आया था। तभी मुन्ना खां की बंदूक से युवक की मौत हो गई।