Breaking News :

सुरक्षा में चूक मामला : छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने सभापति को लिखा पत्र, गृहमंत्री की ओर से बयान जारी करने की मांग, सदन में चर्चा कराने की भी की अपील

रायपुर. छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने सोमवार को संसद में चूक मामले को लेकर पत्र लिखा है. उन्होंने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने संसद में दो लोगों द्वारा स्मोक बॉम जलाकर कार्यवाही बाधित करने वाली घटना के संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से बयान जारी करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने इस पर चर्चा की मांग भी रखी है.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि 13 दिसंबर 2023 को, एक चौंकाने वाली घटना सामने आई जिसमें दो अनधिकृत व्यक्तियों ने लोकसभा कक्ष में घुसपैठ की. उन्होंने चल रहे सत्र के दौरान नारे लगाकर और स्मोक बॉम जलाकर कार्यवाही को बाधित किया.

इस घटना से पहले दो अन्य प्रदर्शनकारी संसद भवन के बाहर प्रदर्शन में शामिल हो गए. उन्होंने विरोध प्रदर्शन और धुआं बम जलाकर अपनी शिकायतें व्यक्त कीं.

स्थिति की गंभीरता और संसद की प्रतिष्ठित संस्था और उसके सदस्यों की सुरक्षा पर इसके प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए, मैं ईमानदारी से अनुरोध करती हूं कि गृह मंत्री इस मामले पर एक बयान जारी करें। जिसके बाद तत्काल इस संबंध में एक व्यापक चर्चा होनी चाहिए.