Breaking News :

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पर जल्द लूंगा फैसला, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली : Ram Mandir Pran Pratistha : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि वह 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे या नहीं, इस पर वह ‘‘बहुत जल्द’’ फैसला करेंगे। खरगे और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस ने पहले कहा था कि समारोह में शामिल होने को लेकर उनके फैसले के बारे में ‘‘सही समय’’ पर अवगत कराया जाएगा। उनके अलावा, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।

AICC मुख्यालय में हुआ संवददाता सम्मेलन

Ram Mandir Pran Pratistha :  खरगे ने यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में समारोह के लिए उन्हें भेजे गए निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘मुझे निमंत्रण मिला है। प्रधानमंत्री मोदी के पूर्व प्रधान सचिव (मंदिर) ट्रस्ट के सचिव के साथ आए थे। उन्होंने मुझे आमंत्रित किया है। मैं इस पर बहुत जल्द फैसला करूंगा।’’

यह ‘व्यक्तिगत आस्था’ है

Ram Mandir Pran Pratistha :  राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पर कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर खरगे ने कहा, ‘‘यह ‘व्यक्तिगत आस्था’ के बारे में है… अगर निमंत्रण है, तो आप जा सकते हैं, कोई अन्य भी जा सकता है।’’ प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होनी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।