Breaking News :

आज सोमवार को करें ये खास उपाय, नहीं होगी कभी पैसो की कभी कमी


सनातन धर्म में हर देवी देवता की पूजा करने के लिए एक विशेष दिन समर्पित किया गया है। इसी तरह देवों के देव महादेव भगवान भोलेनाथ को सोमवार का दिन समर्पित किया गया है। इस दिन भगवान शिव की आराधना करके भक्त उनसे आशीर्वाद पा सकते हैं और अपने जीवन को सुचारू रूप से चला सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कठिन उपाय करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं होती। भगवान शिव अपने भक्तों से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं।



1. सुख समृद्धि के लिए उपाय यदि भक्त अपने आराध्य, देवों के देव महादेव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सोमवार की शाम शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करना चाहिए। गंगा जल अर्पित करते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव आपकी आराधना से प्रसन्न होकर आपको सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान करते हैं। 2. नौकरी और व्यवसाय के लिए उपाय यदि आप नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार की शाम भोलेनाथ के मंदिर में जाकर, शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करना चाहिए। इस उपाय से नौकरी और व्यवसाय में आ रही समस्याएं दूर होंगी।


3. धन-दौलत में वृद्धि के लिए उपाय सोमवार की शाम भगवान शिव को लाल या पीले रंग के चंदन का तिलक लगाने से घर में धन दौलत की कभी कमी नहीं होती। चंदन की प्रकृति शीतल होती है और भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाना सर्वोत्तम माना गया है। 4. हर मनोकामना पूरी करने का उपाय यदि कोई व्यक्ति अपनी किसी भी तरह की मनोकामना पूरी करना चाहता है तो उसे भगवान शिव की पूजा करते समय फूल, नैवेद्य और अक्षत भोलेनाथ को जरूर अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं, और आपकी हर मनोकामना पूरी होने का आशीर्वाद देते हैं।