Breaking News :

छत्‍तीसगढ़ में भ्रष्‍टाचार, यूपी में दर्ज होगा एफआईआर: योगी के डिप्‍टी सीएम मौर्य की चेतावनी गिरफ्तार कर ले जाएंगे लखनऊ

रामानुजगंज। भाजपा की परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra) में शामिल होने पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने छत्‍तीसगढ़ सरकार पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया। मौर्य ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश सरकार ने छत्‍तीसगढ़ की सरकार को 70 करोड़ रुपये दिया था, उसमें भी यहां भ्रष्‍टाचार की शिकायत मिल रही है। मौर्य ने कहा कि यदि भ्रष्‍टाचार की बात सही हुई तो हम दोषियों के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज करेंगे। आरोपियों को यहां से गिरफ्तार करके ले जाएंगेको वहां मुकदमा चलाएंगे।

योगी सरकार के डिप्‍टी सीएम मौर्य ने यहां रामानुजगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि अमवार बांध ( उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र के अमवार में कनहर नदी पर बांध बन रहा है इसमें छत्‍तीसगढ़ के लोग भी प्रभावित हुए हैं) के लिए उतर प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को मुआवजा और क्षेत्रीय विकास के लिए 70 करोड़ रुपये दिए हैं। उसमें भी छत्तीसगढ़ सरकार ने भ्रष्‍टाचार किया है। मौर्य ने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो मुकदमा लखनऊ में करवाएंगे और गिरफ्तार यहां से कर के ले जाएंगे। हम गरीबों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे।

जनसभा को संबोधित करते हुए मौर्य ने जनता से आह्वान किया कि प्रदेश में सबसे अधिक वोट से जिताकर भाजपा प्रत्याशी को भेजना है। उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में भी परिवर्तन अवश्यंभावी दिख रहा है। उन्होंने कहा कि अब देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रधानमंत्री मोदीजी के पहल से गरीबों का पैसा गरीबों के खाते में जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के 16 लाख आवास राज्‍य सरकार के रोड़ा लगाने के कारण बनने से रह गए। उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 54 लाख आवास बन चुके हैं। मौर्य ने कहा कि बिहार के चारा घोटाले से बड़ा छत्तीसगढ़ का गोबर घोटाला है। मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि छत्‍तीसगढ़ में नल जल में 20 प्रतिशत कमीशन चलता है। छत्तीसगढ़ में अपराधियों को सरकार संरक्षण देती है, उन्होंने जनता से पूछा कि चुनाव के समय जो वादे किए गये थे, वो वादे पूरे हुए क्या?