Breaking News :

जांजगीर : 6 महीने से लापता युवतियां मिली, CG पुलिस ने जम्मू से किया रेस्क्यू

जांजगीर 12 जून 2024: दो गुम बालिकाओं को नवागढ़ पुलिस  ने जम्मू से बरामद किया गया है। उनका लोकेशन जम्मू तरफ मिलने से टीम भेजा गया था। पुलिस ने दोनों बालिकाओं से पूछताछ की। जिसमें उन्होंने बताया कि शादी का झांसा देकर उन्हें भगाकर ले गये थे। दोनों बालिकाएं पिछले दस और छह माह पूर्व से लापता थी। प्रकरण में शामिल दोनों नाबालिकों को किशोर न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया।

जिले के गुम बालक – बालिकाओं की लगातार पातासाजी की जा रही थी। जिसमें थाना नवागढ़ Police Station Navagarh के दो प्रकरण में गुम बालिकाओं का जम्मू तरफ जाने का लोकेशन मिलने से थाना नवागढ़ से प्रधान आरक्षक प्रेमलाल दिवाकर , आरक्षक जनक कश्यप, महिला आरक्षक नीता महंत की टीम को जम्मू कश्मीर भेजा गया था।

जहां 26 अक्टूबर 2023 को घर में बिना बताए कहीं चली गई थी। इसी तरह एक अन्य प्रकरण में 10 जनवरी 2024 को अपने घर से बिना बताए कहीं चली गई थी। दोनों ही मामलों में धारा 363 कायम कर विवेचना में लिया गया था। दोनों का लोकेशन जम्मू कश्मीर मिलने पर टीम वहां भेजी गई थी। टीम ने दोनों को जम्मू में बरामद किया और नवागढ़ लाकर पूछताछ की जिस पर उन्होंने बताया कि नाबालिक बालक के द्वारा शादी का झांसा देकर भगाकर ले गया था। जिस पर नाबालिग बालकों के विरुद्ध थाना नवागढ़ में धारा 363,366,376 4, 6 पाक्सो एक्ट कायम कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया जहां सेउन्हें बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया।