Breaking News :

Chhattisgarh Elections Phase 2 Voting : लोकतंत्र के पर्व में 105 वर्षीय वृद्धा ने निभाई अपनी जिम्मेदारी, लाठी के सहारे मतदान केंद्र पहुंचकर डाला वोट

बालोद। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण का मतदान कल हुआ. इसके बाद अब 70 विधानसभा सीटों के 958 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई है. वहीं कल हुए वोटिंग में मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया. बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा के ग्राम पेंड्री की 105 वर्षीय हेमिन बाई ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वह लाठी के सहारे मतदान केंद्र पहुंची और वोट डाला. साथ ही हेमिन बाई ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैंने मतदान कर लिया है, आप भी मतदान करें.

बता दें कि जिले में इस बार पिछले विधानसभा निर्वाचन से मतदान में बढ़ोतरी हुई है. विधानसभा निर्वाचन 2018 में जिले में मतदान का प्रतिशत 82.43 प्रतिशत था, जो कि इस साल विधानसभा चुनाव 2023 में 83.51 प्रतिशत हुआ है. निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कुल 83.51 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें संजारी-बालोद विधानसभा में 84.83 प्रतिशत, डौंडीलोहारा विधानसभा में 81.89 प्रतिशत तथा गुंडरदेही विधानसभा में 83.76 प्रतिशत मतदान हुआ.

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की ओर से जिले में मतदाताओं को जागरूक करने वृहद रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न स्तर पर किया गया. इसका असर कल मतदान दिवस पर मतदान केंद्रों में लगी मतदाताओं की लंबी कतारों के रूप में नजर आया. कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होने पर जिले के सभी मतदाताओं और चुनाव कार्य में संलग्न अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी.