Breaking News :

आप भी ट्रेन से करने जा रहे सफर खबर जरुर पढ़े ,1 से 8 फरवरी के बीच इतनी ट्रेन हो गई कैसिंल...




बिलासपुर-कटनी रेलवे रूट पर तीसरी लाइन के लिए मंगलवार से एक सप्ताह के लिए ब्लाक शुरू होने जा रहा है। इसके साथ ही रायपुर रेल मंडल के यात्रियों का सफर सबसे अधिक मुश्किल भरा होगा, क्योंकि दुर्ग, रायपुर से होकर जाने और आने वाली ऐसी 8 ट्रेनें 1 से 8 फरवरी के बीचल हो गई है।  


रेलवे के अनुसार दुर्ग-कानपुर और दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें जो कि हमेशा फुल चलती हैं, उन ट्रेनों का 10 हजार से अधिक रिजर्वेशन टिकट कैंसिल हुआ है जबकि दुर्ग-सारनाथ पहले से ही सप्ताह में तीन दिन कैंसिल चल रही है। ऐसे में यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करने पड़ेगा, क्योंकि रेलवे ने कोई विकल्प तय नहीं किया। तीसरी रेल लाइन का काम रूपौद-झलवाड़ा सेक्शन में 8 फरवरी तक चलेगी।


इसी रेलवे लाइन से होकर दुर्ग-रायपुर की ट्रेनें कटनी जंक्शन के रास्ते निकलती हैं, वापस आती है। इसलिए यह ब्लाक हजारों यात्रियों के लिए भारी पड़ रहा है। कानपुर, इलाहाबाद, बनारस जैसे शहरों के बीच लोग बड़ी संख्या में आवाजाही करते हैं। वहीं ट्रेनें इस बार कैंसिल हो रही हैं।



3 और 4 फरवरी को इतवारी और दुर्ग तरफ की पैंसेजर रद्द



राजनांदगांव एवं कलमना के बीच तीसरी रेल लाइन को पनियाजोब रेलवे स्टेशन से जोडऩे का काम और विद्युतीकरण किया जाना है। इसके लिए 3 और 4 फरवरी को रेलवे ने ब्लाक घोषित कर दिया है। इस दौरान

पैसेंजर ट्रेनें रद्द होंगी। इनमें दुर्ग-गोंदिया मेमू, 08743 गोंदिया-ईतवारी मेमू, 08744 ईतवारी-गोंदिया मेमू, 08742 गोंदिया-दुर्ग मेमू और 2, 3 एवं 4 फरवरी को 08861 गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू, 3,4 एवं 5 फरवरी को झारसुगुड़ा तरफ से रद्द रहेगी।