Breaking News :

प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री साय ने कांग्रेस पर कसा तंज

रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बड़ा बुरा हाल है, कोई लड़ने को तैयार नहीं है. कल से प्रथम चरण के लिए नॉमिनेशन शुरू हो गया है. बस्तर में प्रथम चरण में चुनाव होना है, लेकिन कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी घोषणा नहीं कर पाई है.

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार करने बस्तर के दौरे पर रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि लोग कांग्रेस छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं. वहीं राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विरोध पर कहा कि आप देख रहे हैं कि किस तरह से उसका विरोध हो रहा है. मंच पर उनके कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं.

बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान के आंकलन के आदेश पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हमने सभी कलेक्टर को बरसात-ओला गिरने से चना, गेहूं, सब्जी, भाजी समेत अन्य फसल को हुई क्षति का सर्वे कर सबको मुआवजा देने का निर्देश दिया है. किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. छत्तीसगढ़ की सरकार किसान हितैषी सरकार है. जो किसानों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई सरकार करेगी.

कांग्रेस शासनकाल में जमकर हुआ जमीन घोटाला

इनकम टैक्स विभाग द्वारा जमीन को लेकर अमरजीत भगत को लिखे खत पर कहा कि कांग्रेस शासनकाल में जमकर जमीन घोटाला हुआ. अमरजीत भगत प्रभारी मंत्री थे, तब कोरवा परिवार की 25 एकड़ जमीन अपने बेटे के नाम से रजिस्ट्री करा ली थी. उस वक्त हमने सांसद गोमती साय के अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई थी. जांच रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित परिवार को राज्यपाल से मिलाया भी था. उन्होंने अपनी आपबीती बताई थी. उसके बाद अमरजीत भगत को जमीन लौटना पड़ा था, और भी जमीन घोटाले हैं. सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा है.

सुकमा में दो जगह करेंगे आमसभा

इसके साथ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने बस्तर दौरे को लेकर कहा कि कल से हमारा चुनाव प्रचार अभियान शुरू हुआ है. बस्तर लोकसभा में मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना कर चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया. कल दंतेवाड़ा में विधानसभा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ. नारायणपुर में एक आम सभा हुई. आज सुकमा जा रहे हैं, वहां दो जगह आमसभा होगी.