Breaking News :

पंडित पर हमला, कथा सुनाई और उसके बाद...


इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में यजमान ने पहले पंडित को पीटा फिर उसका एक कान काट लिया. इस मामले में पुलिस ने यजमान और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स ने घर में सुख-शांति की पूजा के लिए राजस्थान से पंडित को बुलाया. पंडित जी ने सत्यनारायण भगवान की कथा सुनाई और पूजा अर्चना की. यजमान ने पूरे आदार के साथ पंडित जी भोजन कराया और दक्षिणा भी दी. लेकिन यजमान और पंडित के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि यजमान के बेटों ने पहले पंडित जी को पीटा फिर उनका एक कान काट लहूलुहान कर दिया. पंडित ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 60 साल के पंडित कुंजबिहारी शर्मा राजस्थान के कोटा के रहने वाले हैं. पीड़ित पंडित ने पुलिस को बताया कि 29 सितंबर को वो अपने यजमान लक्ष्मीकांत के घर पहुंचे. दोपहर में सत्यनारायण भगवान की कथा की. रात में मैं उनके घर पर ही रुका गया. पूरे परिवार ने मेरी मेरी खूब सेवा की और मुझे भोजन कराया. 30 सितंबर को मैं वहां सो रहा था, तभी लक्ष्मीकांत और उनका छोटा बेटा विपुल मेरे पास आया. उन्होंने मुझे उठाते हुए कहा कि तूने हमारे घर में कैसी पूजा की है. अरुण उल्टी-सीधी हरकतें कर रहा है.


इसके बाद वे मुझे गालियां देने लगे. मैंने मना किया तो वे मुझे पीटने लगे. उनका बड़ा बेटा अरुण भी वहां पहुंच गया. उसने भी मुझे पीटा. इस बीच छोटे बेटे ने तेज धारदार हथियार से मेरा दायां कान काटकर अलग कर दिया. मैं चिल्ला रहा था, आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग जमा हो गए. उन्होंने मुझे बचाया. कान का कटा हुआ हिस्सा ढूंढने का प्रयास भी किया लेकिन उन्हें नहीं मिला. स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.


इस मामले पर जांच अधिकारी विशाल परिहार ने बताया कि पंडित जी ने थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई की यजमान ने धारदार हथियार से उनका कान काटा है. इस पूरे मामले में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही. पंडित ने बताया कि वे इंदौर में पहले भी कई बार आ चुके हैं. लोगों के घर में कथा-पूजन के लिए उनका इंदौर आना-जाना लगा रहता है. जिस क्षेत्र में ये घटना हुई उस क्षेत्र में भी वे पहले कई बार आ चुके हैं.