Breaking News :

कोरोना के नए वेरिएंट ने छत्तीसगढ़ में भी बढ़ाई चिंता, कलेक्टरों के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों की मुख्यमंत्री साय लेंगे बैठक…

रायपुर। कोरोना के नए वेरिएंट ने छत्तीसगढ़ में भी चिंता बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सभी जिलों के कलेक्टर, नगरीय निकाय अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेंगे.

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शाम 4 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली बैठक में कोरोना वायरस के संबंध में समीक्षा बैठक की जाएगी. इसके अलावा कोरोना से निपटने की तैयारियों की भी समीक्षा होगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही कोरोना के नए वैरियंट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 की एंट्री हो चुकी है. बिलासपुर जिले में एक 49 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है.

बिलासपुर के सीएमएचओ राजेश शुक्ला ने बताया कि अब तक 136 लोगों का परीक्षण किया गया है. जिसमें से एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मरीज को बीते कुछ समय से खांसी और सर्दी थी. यह जांचने के लिए नमूना एम्स रायपुर भेजा जाएगा कि वेरिएंट नया है या पुराना. मरीज के विदेश यात्रा से वापस लौटने की बात कही जा रही है.

बता दें कि देश में पांच सप्ताह से कोरोना संक्रमित मरीजों में जेएन.1 पाया जा रहा है. बीते एक सप्ताह में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए आए मरीजों के सभी सैंपल में नया वेरिएंट मिला है. जो 40 से अधिक देशों में संक्रमण बढ़ा रहा है. देश के 11 राज्यों में कोरोना बढ़ रहा है.